Connect with us

इलाहाबाद

पूर्व सपा विधायक विजमा के भाई के आलीशान गेस्ट हाउस पर चला बुल्डोजर, बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद से शुरू हुआ था ये सिलसिला

Published

on

खबर शेयर करें

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा भूमाफियाओं के खिलाफ प्रदेश में लगातार कार्रवाई जारी है। प्रयागराज में अपराधियों और भू माफियाओ के खिलाफ पुलिस और प्रशासन का बुल्डोजर सोमवार को पूर्व सपा विधायक विजमा यादव के हिस्ट्रीशीटर भाई राम लोचन यादव के आलीशान गेस्ट हाउस पर कहर बना।

धूमनगंज के कन्हईपुर में करीब 1500 वर्ग मीटर में बने इस आलीशान गेस्ट हाउस की कीमत करोड़ो रुपये है। जिला प्रशासन के अनुसार गेस्ट हाउस बिना नक्शा पास कराए बनवाया गया था। गेस्ट हाउस के तीन तरफ से सड़क है। इस अवैध निर्माण को गिराने के लिए दिनभर जिला प्रशासन भारी फोर्स के साथ मौके पर डटा रहा।

प्रशासन की माने तो राम लोचन यादव की अभी ऐसे ही और अवैध निर्माण हैं। जिन्हें बोल्डोजर से गिराया जाएगा। राम लोचन यादव के कन्हईपुर में ही मकान भी है, जिसे ध्वस्त किया जाएगा। आरोप है कि राम लोचन ने अपने आपराधिक रसूख का इस्तेमाल करके कई सरकारी जमीन पर कब्ज़ा कर बिना अनुमति नक्शा पास कराए अवैध निर्माण कराया।

आपको बता दें कि राम लोचन यादव के खिलाफ धूमनगंज थाने के अलावा भी कई अन्य थानों में हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, मारपीट, धमकी देने और ज़मीन कब्जे के दर्जनों मामले दर्ज हैं। योगी सरकार में साल 2017 में इलाहाबाद के भू माफियाओ की लिस्ट आठवें नम्बर पर इसका नाम था। राम लोचन सपा से भी जुड़ा था।

प्रयागराज में भूमाफियाओं की लिस्ट में पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के खिलाफ सबसे पहले जिला प्रशासन का बुलडोजर गरजा। माना जा रहा है कि अतीक अहमद की सबसे ज्यादा सम्पत्ति को नुकसान हुआ है। अतीक के साथ उसके जुड़े कई लोगों की सम्पत्ति को जमीदोज कर दिया गया।

अतीक़ अहमद के बाद दिलीप मिश्रा, राजेश यादव फिर बच्चा पासी के अवैध निर्माण को गिराया गया। इसी क्रम में जिला प्रशासन की ओर से अवैध निर्माण को ढहाने का सिलसिला सोमवार को भी चला। बच्चा पासी के बाद आज पूर्व सपा विधायक विजमा यादव के भाई राम लोचन यादव की अवैध संपत्तियों पर सरकारी बुल्डोजर चला। जिला प्रशासन की कार्रवाई से अवैध कब्जेधारियों की नींद उड़ चुकी है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending