Connect with us

अजब गजब

Video:दबंगों से परेशान वकील परिवार सहित पेट्रोल लेकर पानी टंकी पर चढ़ा, चीफ जस्टिस से मिलाने का आश्वासन भी किया अस्वीकार

Published

on

खबर शेयर करें

प्रयागराज में हरदोई जिले का वकील विजय प्रताप सिंह दबंगों से परेशान होकर शनिवार सुबह से 5 लोगों के साथ न्याय की मांग को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गया। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। उसे उतारने की लाख कवायद के बावजूद वह अपनी 13 सूत्रीय मांगों के लिखित आश्वासन पर अड़ा रहा।

मामले की जानकारी होने पर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के सेके्रटरी प्रभा शंकर मिश्रा भी वकील की मदद के लिए वहां पहुंचे। उन्होंने वकील को न्याय दिलाने के लिए चीफ जस्टिस से मिलाने तक का आश्वासन भी दिया। बावजूद इसके वकील अपनी जिद पर अड़ा रहा।


मौके पर पहुुंचे पुलिस अधिकारियों ने उसे न्याय दिलाने का आश्वासन भी दिया और बताया कि हरदोई के डीएम से उनकी बात हो गई है। उसी सभी मांगे मानी जाएंगी, लेकिन वकील विजय प्रताप लिखित आश्वासन की मांग कर रहा था। सुबह से रात तक वकील के हर हरकत की चर्चा रही।

वकील की इस हरकत को देखने के लिए काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। वकील की इस हरकत को को लोग फोटो, वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल करते रहे। यह वारदात सोशल मीडिया के माध्यम से आग की तरह फैल गई। वहां कुछ गंभीर रहे तो कुछ लोग वकील का मजाक उड़ाते दिखे।

वकील की 13 सूत्रीय मांगे भेगी शासन को
पानी टंकी पर चढ़े वकील का मामला हरदोई जिले से संबंधित था। हरदोई के थाने में ही अपहरण व अन्य मुकदमें दर्ज हैं। ऐसे में प्रयागराज पुलिस और प्रशासन ने हरदोई के डीएम को वकील की 13 सूत्रीय मांगों से अवगत करा दिया है।

हरदोई डीएम ने वकील की सभी मागों को मानते हुए सभी मांगों को शासन को भिजवा दिया। इसके बाद भी हरदोई वकील पानी की टंकी से नहीं उतरा। वकील का कहना था कि उसे केवल झूठा आश्वासन और झांसा दिया जा रहा है।

रात होने तक जब वकील परिवार सहित नीचे नहीं उतरा तो उनके साथ 12 साल की बच्ची को ध्यान में रखते हुए सभी के लिए पानी टंकी पर कंबल भेजा गया। वकील ने पानी टंकी के ऊपर से कहा रस्सी के सहारे केवल कंबल दे दिया जाए, खाना भेजने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यहां सभी भूख हड़ताल पर हैं।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending