Connect with us

इलाहाबाद

सगाई से बाइक पर लौट रहे ताऊ और भतीजा पुल से गंगा नदी में गिरे, ताऊ ने रस्सी पकड़ बचाई जान, भतीजे की मौत, PWD पर फूटा गुस्सा

Published

on

खबर शेयर करें

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शनिवार शाम बड़ा हादसा हो गया। सगाई कार्यक्रम से वापस लौटते समय गंगा नदी पर बना सिरसा पांटून पुल पर बाइक सवार बड़े ताऊ और भतीजे नदी में जा गिरे। ताऊ ने नदी में गिरते ही पुल की रस्सी को पकड़ अपनी जान बचा ली जबकि घर के अकेले चिराग भतीजे की रविवार सुबह लाश मिली। इस हादसे को लेकर पीडब्ल्यूडी विभाग के खिलाफ लोगों में जबरदस्त आक्रोश है।

मेजा थाना क्षेत्र के निबईया निवासी मुकेश भारतीय (19) पुत्र शिवनारायण भारतीय और ताऊ राम तिलक भारतीय (65) शनिवार को सैदाबाद किसी रिश्तेदार के घर सगाई कार्यक्रम में गए थे। शाम को मुकेश अपने चाचा राम तिलक को बाइक पर पीछे बैठा कर वापस घर आ रहा था।

गंगा नदी पर बने सिरसा को जोड़ने वाले पांटून पुल पर जैसे ही ये लोग बाइक से चढ़े, कुछ दूर जाते ही पुल पर बिखरे हुए चकर प्लेट में बाइक का अगला पहिया धक्का देते हुए फिसल गया। इसके बाद बाइक अनियंत्रित हो कर पुल से नीचे लटक गई।

इसी बीच राम तिलक के हाथ पुल की रस्सी लग गयी, जिसे उन्होंने तेजी से पकड़ लिया। वहीं भतीजा मुकेश नदी में गिर गया। अंधेरे और सुनसान पुल पर राम तिलक ने काफी मशक्कत से अपनी जान तो बचा ली लेकिन भतीजा पानी में लापता हो गया।

उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस और घरवालों को दी। मामले की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस पहुंची और देर रात तक गोताखोर के माध्यम से मुकेश की लाश को खोजने का प्रयास किया लेकिन लाश का कुछ पता नहीं चला।

सुबह फिर से गोताखोर मुकेश की लाश खोजने नदी में कूदे। काफी मशक्कत के बाद शव को नदी में से खोज कर बाहर निकाला गया। घर के एक लौते चिराग की लाश को देख परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। वहीं हंडिया थाने की पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

PWD विभाग हादसे का जिम्मेदार-:

परिजनों ने इस हादसे और घर के एक लौते चिराग की मौत का जिम्मेदार PWD को बताया है। परिजनों का आरोप है कि पांटून पुल पर खतरनाक तरीके से बिखरे चकर प्लेट और ठीक प्रकार से पुल के किनारे घेराव नहीं होने के कारण ये हादसा हुआ। पुल पर रोशनी का भी कोई इंतजाम नहीं है। अगर पुल का ठीक प्रकार से रखरखाव होता तो आज ये जानलेवा हादसा नहीं होता।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending