Connect with us

इलाहाबाद

पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के करीबी का तीन मंजिला मकान पीडीए ने किया ध्वस्त

Published

on

खबर शेयर करें

प्रयागराज। बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के एक और करीबी और पार्टनर मोहम्मद अब्बास खान के तीन मंजिला आलिशान मकान को प्रयागराज विकास प्राधिकरण यानी पीडीए ने सोमवार को जेसीबी के माघ्यम से ध्वत करवा दिया।

मकान गिराने का विरोध कर रही महिलाओं की भी पीडीए के अधिकारियों ने एक नहीं सुनी। पीडीए को तीन मंजिला इमारत को गिराने में करीब 6 घंटे लग गए।

अतीक करीबी कहे जाने वाले मोहम्मद अब्बास का तीन मंजिला मकान अतरसुइया थाना क्षेत्र के गोल पार्क के नजदीक था। 35 से 40 कमरे का यह तीन मंजिला मकान करीब 800 वर्गगज क्षेत्रफल में बना था।

मकान का नक्शा पीडीए द्वारा पास नहीं होने के कारण ध्वस्तीकरण का आदेश पारित किया गया था। इसी आदेश के अनुसार पीडीए मकान को ध्वस्त करने के लिए भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची।

मकान गिराने से पहले पीडीए के अधिकारियों ने अब्बास के परिजनों को घर खाली करने को कहा। महिलाओं ने घर खाली करने से इंकार कर दिया और खुद भी घर से बाहर नहीं निकलीं।

साथ ही कहा कार्रवाई में अगर हमें कुछ होता है तो उसकी जिम्मेदारी पीडीए के अधिकारी और सरकार की होगी। इसके बाद पीडीए ने महिला सिपाहियों के माध्यम से उन्हें बाहर निकाला।

इसके बाद पीडीए ने जेसीबी के माध्यम से घर को गिराने का आदेश दिया। कार्रवाई शुरू होते ही इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और सपा नेत्री ऋचा सिंह भी मौके पर पहुंच गईं।

ऋचा सिंह ने इसे गलत बताते हुए पीडीए के अधिकारियों को कार्रवाई रोकने को कहा। इस दौरान सपा नेत्री ऋचा सिंह और जोनल अफसर से तीखी नोकझोक भी हुई।

ऐसे में जोनल अफसर सत शुक्ला ने भी ऋचा सिंह पर अपराधियों की पैरवी करने, सरकारी काम में बाधा डालने और लोगों को उकसाने का आरोप लगाते हुए हटने की हटने की चेतावनी दी। पीडीए ने करीब 6 घंटे तक यह कार्रवाई चालू रखी और तीन मंजिला इमारत को ढहा दिया।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending