Connect with us

बैंकिंग

व्यापारियों ने शुरू किया “चाइना उत्पाद भारत छोड़ो” अभियान

Published

on

खबर शेयर करें

राजधानी लखनऊ में आदर्श व्यापार मंडल के पदाधिकारियों की ओर से चाईनीज उत्पादों के खिलाफ एक जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। व्यापारियों के इस अभियान को जनता का भी जबरदस्त समर्थन मिल रहा है।

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स एवं उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष संजय गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों ने “चाइना उत्पाद भारत छोड़ो” मुहिम के साथ-साथ प्रदेश में बड़े एवं कुटीर उद्योग लगाने की सोच जागृति करने का अभियान शुरू किया है।

राजधानी में उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बाजारों एवं मोहल्लों में व्यापारियों एवं नागरिकों को हैंड बिल बांटकर इसके लिए जागरूक किया जा रहा है।

संगठन अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा चाइना उत्पादों का पूर्ण बहिष्कार तभी संभव है जब भारत में चीन के उत्पादों का विकल्प मौजूद हो। इसके लिए कुटीर उद्योग एवं बड़े उद्योग लगाने होंगे।

उन्होंने कहा नागरिकों को नौकरी की मानसिकता से ऊपर उठकर स्वयं के छोटे-बड़े उद्योग लगाने पर विचार करना होगा। साथ ही कोई भी एक उत्पाद चुन कर योजनाबद्ध तरीके से उसके उद्योग एवं सह उद्योग लगाने होंगे।

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल एवं कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया के ट्रेडर्स के पदाधिकारियों ने इस सोच को विकसित करने तथा चाइना के उत्पादों का बहिष्कार करते हुए राजधानी के विभिन्न बाजारों में जागरूकता अभियान चलाया।

व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने कहा देश को कृषि प्रधान के साथ-साथ औद्योगिक देश बनाने की दिशा में आगे ले जाना होगा। इस सोच 20 साल बाद देश का स्वरूप बदल देगी।

संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष अविनाश त्रिपाठी के नेतृत्व में मुंशी पुलिया पर ट्रांस गोमती, अध्यक्ष अनिरुद्ध निगम के नेतृत्व में तकरोही बाजार में, नगर उपाध्यक्ष मोहित कपूर के नेतृत्व में आलमबाग बाजार में, नगर उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के नेतृत्व में लाल बाग मार्केट में, पत्रकारपुरम के अध्यक्ष गिरीश भार्गव के नेतृत्व में पत्रकारपुरम मार्केट से जागरुकता अभियान शुरू किया गया, नगर अध्यक्ष हरजिंदर सिंह ने बताया चरणबद्ध तरीके से यह जागरूकता अभियान राजधानी के सभी बाजारों में चलाया जाएगा।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending