Connect with us

कोरोना वायरस

Corona:कोविड के इलाज में अस्पताल इतने से ज्यादा नहीं वसूल सकते खर्च, पढिये निर्देश

Published

on

खबर शेयर करें

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अब प्रदेश में प्रतिदिन हजारों की संख्या में कोरोना मरीज के मामले आ रहे हैं। प्रदेश में कोरोना के इलाज के नाम पर निजी अस्पतालों में मनमानी लूट मची है।

इसी को ध्यान के रखते हुए उत्तर प्रदेश शासन की ओर से कोविड 19 के इलाज सम्बंधित गाईडलाइन तक कर दी है। इसी गाईडलाईन के आधार पर लखनऊ कार्यालय मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कोविड 19 के प्रति मरीज के इलाज का प्रतिदिन का हॉस्पिटल रेट निर्धारित किया है।

इसमें Moderate Sickness में आइसोलेशन बेड के साथ सपोर्टिव केयर और ऑक्सीजन का रेट 10 हजार रुपये प्रतिदिन रेट निर्धारित है। इसी खर्च में 1200 का PPE की कीमत भी शामिल है।

Severe Sickness में ICU, वेंटीलेटर के अलावा 2000 रुपये का PPE रेट मिला कर 15 हजार रुपये प्रतिदिन का खर्च निर्धारित है। इसके अलावा Very Severe Sickness के लिए ICU, वेंटिलेटर और PPE सहित 18 हजार रुपये प्रतिदिन का रेट निर्धारित किया गया है।

इलाज के लिए शासन की ओर से निर्धारित मूल्य से अधिक वसूली करने वाले निजी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए हैं। ये रेट कोविड 19 के इलाज के लिए बनाए गए लखनऊ के सभी निजी अस्पतालों के लिए जारी किया गया है।

ऐसे अस्पतालों को इलाज के बिल की तीन प्रतियां निकालनी होंगी। इसमें से एक कॉपी मुख्य चिकित्सा अधिकारी लखनऊ कार्यालय में जमा करनी होंगी।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending