Connect with us

उत्तरप्रदेश

Dry Run in UP: उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन 5 से, सभी कमिश्नर और DM को 45 मिनट पहले लोकेशन पर पहुंचने का निर्देश

Published

on

खबर शेयर करें

उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccin) लगाने का पूर्वाभ्यास (Dry Run) 5 जनवरी (मंगलवार) से शुरू होने जा रहा है। ड्राई रन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) काफी गंभीर हैं। यही वजह है कि उन्होंने सोमवार को कोर टीम के साथ प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को ड्राई रन को लेकर सख्त निर्देश दिए। प्रदेश के सभी 75 जिलाधिकारियों को ड्राई रन स्थल पर 45 मिनट पहले पहुंचने के निर्देश दिए हैं। 

उन्होंने कहा कि टीका लगाने वाली टीम अपने लोकेशन पर 45 मिनट पहले पहुंच जाए, ताकि वैक्सीनेशन का कार्य सुगमतापूर्वक संचालित हो सके। ऐसे में मंगलवार को होने वाले वैक्सीनेशन के कार्य को लेकर प्रदेशभर में तैयारियां शुरू हो गई हैं। 5 जनवरी से ड्राई रन का कार्य शुरू हो जाएगा।

वहीं 14 जनवरी यानी मकर संक्रांति से प्रदेश में कोरोना वैक्सीन लगाने का काम शुरू होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वैक्सीन को सुरक्षित, प्रभावी कोल्ड चेन व्यवस्था और सुगम ट्रांसपोर्टेशन के लिए सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन का काम भारत सरकार के निर्धारित गाइडलाइन्स के अनुरूप ही संचालित होगा।  

सप्ताह में दो दिन लगेगा टीका-:
उत्तर प्रदेश में पहले चरण में 9 लाख हेल्थ वर्कर और दूसरे चरण में 20 लाख फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। सप्ताह में दो दिन टीका लगाने का कार्य होगा। आपको बता दें कि पहला चरण अगर 15 से 20 जनवरी के बीच शुरू हुआ तो दूसरा चरण फरवरी तक पूरा हो जाएगा। 

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending