Connect with us

क्राइम

ऑपरेशन दुराचारी: महिलाओं के साथ छेड़खानी करने वालों के लगेंगे सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर

Published

on

खबर शेयर करें

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ रही छेड़खानी, यौन उत्पीड़न सहित ऐसे अन्य मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें सबक सिखाने के लिए नया फरमान जारी किया है। इस फरमान के तहत जो भी महिलाओं के साथ छेड़खानी, यौन उत्पीड़न या ऐसे अन्य अपराधों को अंजाम देने वालों के पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर लगा कर बेज्जत किया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने महिलाओं के साथ अपराध करने वालों के तस्वीरों वाले पोस्टर प्रदेश के विभिन्न प्रमुख चौराहों पर लगावाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा ऐसे अपराधी को महिला पुलिसकर्मियों के हाथों सजा दिलवाने का निर्देश दिया गया है। सीएम योगी के इस फरमान का मुख्य मकसद महिलाओं के साथ उत्पीड़न करने वालों और मनचलों के अंदर कानून का खौफ पैदा करना है।

वहीं इस घटना के लिए सम्बंधित इलाके के पुलिस क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष, चौकी प्रभारी और बीट प्रभारी जिम्मेदार होंगे। लड़कियों और महिलाओं में सुरक्षा और विश्वास की भावना पैदा करने के लिए सभी जिलों में “एन्टी रोमियो दलों” को भी लगाया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने गुरुवार को गृह और पुलिस प्रशासन के उच्चपदधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में एन्टी रोमियों दल द्वारा की जा रही कार्यवाही की समीक्षा की।

इस दौरान प्रदेश में प्रयागराज, आगरा, लखनऊ, कानपुर, मेरठ, गोरखपुर और वाराणसी सहित अन्य जगहों के पुलिस आयुक्तों द्वारा किये गए इस क्षेत्र के प्रयास की मंडलवार समीक्षा की गईं।

इस समीक्षा बैठक में ये बताया गया कि प्रदेश में विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर अब तक 83 लाख से अधिक लोगों की गतिविधियों पर नजर रखी गई, जिनमें से 7351 के खिलाफ FIR दर्ज किया गया। 35 लाख से अधिक को चेतावनी दे कर छोड़ दिया गया।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending