Connect with us

क्राइम

पुलिस की मौजूदगी में भरी पंचायत के सामने युवक की ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या, एसडीएम और सीओ सस्पेंड

Published

on

खबर शेयर करें

बलिया, उत्तर प्रदेश

राशन के कोटे की दो दुकान के लिए खुली पंचायत में अफसरों और पुलिस की मौजूदगी में ताबड़तोड़ फायरिंग करके एक युवक की हत्या कर दी गयी। हत्यारा फरार भी हो गया और पुलिस तमाशबीन बनी रही। इस मामले को सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लेते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम, सीओ सहित मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को प्रभाव से तत्काल निलंबित कर दिया गया है। साथ ही मौके पर मौजूद अन्य अधिकारियों की भूमिका की भी पड़ताल की जा रही है। जांच में लापरवाह और गैरजिम्मेदार अधिकारियों पर भी गाज गिरनी तय मानी जा रही है।

मामला रेवती थानांतर्गत ग्रामसभा दुर्जनपुर और हनुमानगंज की कोटे की दो दुकानों के आवंटन का है। गुरुवार को मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए दोपहर में पंचायत भवन में खुली बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में एसडीएम बैरिया सुरेश पाल, सीओ बैरिया चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेन्द्र प्रताप सिंह के साथ रेवती थाने की पुलिस फोर्स भी थी।

उस दौरान दुकान के लिए 4 समूहों ने आवेदन किया था। जिसमे मां सायर जगदम्बा स्वंय सहायता समूह और शिव शक्ति स्वंय सहायता समूह के बीच मतदान कराने का निर्णय लिया गया। अधिकारियों ने मतदान केवल आधार या कोई पहचान पत्र दिखाने पर ही करने को है।

इसमें एक पक्ष के पास आधार कार्ड तो था जबकि दूसरे के पास कोई पहचान पत्र नहीं था। इसी बार पर मौजूद अधिकारियों पर पक्षपात करने का आरोप लगा। इसी बात पर विवाद शुरू हुआ । माहौल बिगड़ता देख अधिकारी वहां से चले गए लेकिन रेवती पुलिस दोनों पक्ष को शान्ति समझौता कराने का प्रयास करती रही। बात बढ़ी और लाठी, डंडा और ईंट पत्थर चलने लगा।

इसी दौरान एक पक्ष ने फायरिंग शुरू कर दिया और वहां दुर्जनपुर निवासी 46 वर्षीय जयप्रकाश पाल को ताबड़तोड़ चार गोलियां लगीं। गोली की गूंज से अफरातफरी मच गई। इसी बीच लोग जयप्रकाश को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending