Connect with us

क्राइम

अंधविश्वास: बकरे की जगह पत्नी का गला काट कर कुलदेवता को चढ़ाया

Published

on

खबर शेयर करें

मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में अंधविश्वास के चलते एक पति ने अपनी ही पत्नी का गला काट कर कुलदेवता को चढ़ा दिया। इस अंधविश्वास के चक्कर में पूरा परिवार ही बर्बाद हो गया है। घटना के वक्त बेटा भी घर में ही मौजूद था। उसने जब विरोध किया, तो पिता ने उसे भी मारने की धमकी दी। हत्या के बाद शव को घर में ही मिट्टी से दबा दिया। बेटे की शोर के बाद पड़ोसी घर की तरफ दौड़े आए। उसके बाद पुलिस को घटना के बारे में जानकारी दी गई है। घटना से गांव के लोग हैरान हैं। आरोपी के घर के बाहर स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ी है।

पहले दोनों ने की थी पूजा

घटना एमपी के सिंगरौली के बसौड़ा गांव की है। अंधविश्वास के चलते पति बृजेश केवट ने अपनी पत्नी बिट्टी देवी का गला काट दिया। पूरा मामला अपने कुल देवता को प्रसन्न करने के चक्कर में हुआ है। वहीं, बेटा इस पूरी वारदात का चश्मदीद गवाह है। बेटे की मानें तो माता-पिता घर में कुल देवता की पूजा कर रहे थे और उसके बाद हम सब सो गए। लेकिन रात में जैसे ही शोर शराबा सुना तो लड़का बाहर निकला और वह माता-पिता के कमरे में गया, जहां उसने दोनों को झगड़ा कर रहे थे।

बेटे ने किया बचाव

मृतक के बेटे सुरेश केवट ने बताया कि हमने दोनों में बीच-बचाव करने की कोशिश की, तो पिता ने कहा कि तुम हट जाओ, नहीं तो तुम्हें भी मार दूंगा। उसने कहा कि जब मां जब चिल्लाई, तो हड़बड़ा कर मैं उठा, देखा तो मम्मी को पापा मार दिए थे।

तुम्हें भी मार देंगे

बेटे ने बताया कि घटना के बाद पापा ने हमको कहा कि तुम भाग जाओ, तुमको भी मार देंगे और फिर मैं भाग कर रोने लगा। विजय केवट ने कहा कि मैंने चिल्लाया, तो पड़ोसी अपने घरों से निकल कर बाहर आए और पुलिस को फोन किया। मम्मी की आवाज सुन कर ही मेरी नींद खुली थी। मेरे हाथ में उस समय कुछ नहीं था। हमारे घर में बकरे की पुजाई पहले होती थी और बलि दी जाती थी।

मिट्टी के नीचे दबा दिया शव

वहीं, आरोपी ने पत्नी के गर्दन को कुलदेवता पर चढ़ाने के बाद उसे मिट्टी के नीचे दबा दिया था। गांव के लोगों में चर्चा है कि अंधविश्वास के चक्कर में आरोपी ने पत्नी की बलि दी है। आरोपी ने रात ढाई से तीन बजे के बीच वारदात को अंजाम दिया है।

पुलिस ने शुरू की जांच

घटना की सूचना मिलने पर जिले के एसपी वीरेंद्र प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंचे थे। बारीकी से पुलिस ने सबूतों के आधार पर जांच शुरू कर दी है। कोतवाली थाना प्रभारी अरुण पांडे ने कहा कि यह पूरा जघन्य हत्याकांड अंधविश्वास के चलते हुआ है। शव का पोस्टमार्टम करा लिया गया है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending