Connect with us

क्राइम

हाथरस कांड को लेकर कई जगह हंगामा, 65 पर मुकदमा

Published

on

खबर शेयर करें

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश

हाथरस कांड को लेकर देश के कोने कोने में प्रदेश सरकार के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहा है। प्रयागराज स्थित इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन के पास बुधवार को एनएसयूआई के छात्रों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला जलाने का प्रयास किया।

इस दौरान जब पुलिस ने जब रोकने का प्रयास किया तो छात्र हाथापाई का पर उतर आए। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष अखिलेश यादव, पूर्व महामंत्री अभिनव तिवारी एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अक्षय यादव सहित 14 को हिरासत में ले लिया। देर रात निजी मुचलके पर सभी को छोड़ दिया गया।

वहीं कोविड-19 के संक्रमण के खतरे के बीच धारा 144 लागू होने के बावजूद हाथरस में युवती से हुई जघन्य घटना के विरोध में प्रयागराज में शहर से लेकर गांव तक जबरदस्त हंगामा और विरोध प्रदर्शन हुआ। यहां जुलूस निकालने पर इलाहाबाद विवि की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अध्यक्ष ऋचा सिंह , उदय प्रकाश यादव सहित 65 के खिलाफ सिविल लाइन्स पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ऋचा सिंह और महिला संगठन की ओर से पत्थर गिरजाघर के पास कैंडल मार्च निकाला जा रहा था। कोरोनाकाल में धारा 144 लागू होने के बावजूद कैंडल मार्च निकलने, सरकार विरोधी नारे लगाने, मास्क नहीं लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के आरोप में सभी के खिलाफ सिविल लाइन्स थाने एफआईआर दर्ज किया गया है।

हाथरस मामले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष उदय यादव, नेहा यादव, निर्मला यादव, रेखा मिश्रा, आदिल हम्जा, सपा के हिमांशु पांडेय, कामरेड पार्टी के अवनीश कुमार मिश्रा और 40 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओ ने हाथरस मामले में भाजपा सरकार के खिलाफ प्रयागराज के मेजा विधानसभा क्षेत्र के ऊँचडीह बस स्टॉप चौराहे पर भी कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान उन्होंने पीड़िता के लिए न्याय की गुहार लगाई। कैंडल मार्च मे मुख्य रुप से शशीकांत यादव, राहुल यादव, रविप्रकाश भारती, पंकज यादव, प्रदीप पटेल, चंद्रशेखर यादव सहित बड़ी संख्या में तमाम समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending