Connect with us

मनोरंजन

Big B:अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग में साझा किया दर्द-ए-कोरोना की आपबीती, लिखा कुछ ऐसा की लोग रह गए स्तब्ध

Published

on

खबर शेयर करें


बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण से जंग लड़ रहे हैं। उनका मुंबई के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। 77 साल की उम्र में कोरोना से जंग लड़ रहे महानायक अमिताभ बच्चन ने ब्लाॅग पर जो आपबीती सुनाई लोग भी सुनकर स्तब्ध हैं।

उन्होंने ब्लाॅग पर लिखा है कि आइसोलेशन का मतलब ही लोगों से दूरी है।  इस दौरान कई सप्ताह तक आप इंसानों को देख भी नहीं सकते हैं। जो आपकी देखभाल में डाॅक्टर लगे भी हैं, वो डाॅक्टर और नर्स पीपीई किट पहन कर आते हैं।

उन्हें आप देख कर यह नहीं पता लगा सकते कि किट के पीछे जो चेहरा है वो कौन है और कैसा है। डॉक्टर ने उन्हें जो बताया है वो वही समझा कर चले जाते हैं, क्योंकि संक्रमण का खतरा ज्यादा है। यहां तक की आपके ऊपर हाथ रख कर आश्वस्त भी नहीं करते हैं।

हालांकि ये सुरक्षा की दृष्टि से बेहद जरूरी भी है। उन्होंने ब्लाॅग में लिखा कि कोरोना का संक्रमण कलंक जैसा है। मरीज ठीक होकर अस्पताल से चला भी जाए लेकिन इसके बाद भी उसे लड़ना होगा। इसका मरीज के मानसिक स्वास्थ पर प्रभाव पडता है।

क्योंकि कोरोन पीडितों के अंदर डर बना रहता है कि उनके साथ समाज में अलग वर्ताव ना हो। समाज में जाने से डरते हैं स्वस्थ हो कर घर जाने वाले लोग। उन्होंने ब्लाॅग में लिखा कि अकेलापन दूर करने के लिए गाना गाते हैं। ताकि उनका मन बहल सके। हिम्मत से ही इस पीडा से बाहर निकला जा सकता है। उन्हें बापू जी की कविताएं पढ़ना पसन्द है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending