Connect with us

देश

वाहन चालकों को बड़ा झटका:तय हुई गाड़ी में पेट्रोल भराने की लिमिट, जानिए कितना भरा सकेंगे तेल

Published

on

खबर शेयर करें

वाहन चालकों को सरकार ने बड़ा झटका दिया है। सरकार ने दो पहिया और चार पहिया वाहनों में पेट्रोल भराने की मात्रा को एक सीमित लीटर तक निर्धारित कर दिया है। पेट्रोल सम्बंधित ये बड़ा फैसला मिजोरम सरकार ने उठाया है। सरकार के इस निर्देश के अनुसार अब राज्य में स्कूटर में सिर्फ 3 और हल्के मोटर वाहन यानी कार में 10 लीटर तक ही पेट्रोल-डीजल भरवाया जा सकेगा।

इसके अलावा मैक्सी कैब, मिनी ट्रक, जिप्सी में 20 लीटर तक पेट्रोल भरवा सकते हैं। ट्रक और बस में 100 लीटर तक कि अनुमति है। इसके अलावा पेट्रोलपंप पर गैलन और अन्य किसी भी सामान में ईंधन लेने पर रोक लगाई गई है। हालांकि ऐसे वाहन जो खाने पीने के सामानों को लेकर आ रहे हैं या कहीं जा रहे हैं। उन्हें पेट्रोल भराने की छूट है।

ये है वजह

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना के कारण कई जगहों पर लॉकडाउन लगा हुआ है। इसके कारण फ्यूल समय पर पेट्रोल टंकियों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। इसके कारण राज्य में पेट्रोल डीजल की कमी हो गयी है। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने फ्यूल राशनिंग का निर्णय लिया है। सरकार के इस फैसले के बाद मिजोरम की राजधानी आइजोल में पेट्रोल पंप पर लंबी कतार लगी हुई है।

Advertisement
Advertisement

Trending