Connect with us

बिहार

बिहार चुनाव: तो नीतीश नहीं गिरिराज हो सकते हैं बिहार के सीएम!

Published

on

खबर शेयर करें

Bihar assembly election 2020: तीन चरणों में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम आने में अब कुछ ही समय बाकी है। शुरुआती रुझानों में आगे चल रहा महागठबंधन अब एनडीए से काफी पिछड़ चुका है। एनडीए बम्पर बढ़त की ओर दौड़ रहा है। भाजपा प्रचंड बहुमत हासिल करती दिखाई दे रही है।

भाजपा की लगातार बढ़त से नीतीश के सीएम बनने का सपना टूटता नजर आ रहा है। जेडीयू को कुछ घाटा हो रहा है। मतलब साफ़ है कि बिहार में सीएम नीतीश कुमार के प्रति लोगों में नाराजगी जरूर है लेकिन भाजपा के प्रति कोई नाराजगी नहीं है।

मतगणना में बीजेपी के बढ़ते बहुमत के बीच सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। खबर यह है कि अगर भाजपा ज्यादा सीट हासिल करती है तो गिरिराज सिंह को बिहार का मुख्यमंत्री बना सकती है। अटकलें शुरू हो गई हैं, हालांकि ये खबर अभी सूत्रों के हवाले से है।

फिलहाल गिरिराज सिंह अभी केंद्र में मंत्री हैं, लेकिन उनको ठीक उसी प्रकार बिहार का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है जैसे रक्षामंत्री स्व. मनोहर पर्रिकर को गोवा का मुख्यमंत्री बना दिया था।

दरअसल अगर बीजेपी बहुमत के आंकड़े से थोड़ा दूर रहती है और लोकजन शक्ति पार्टी (लोजपा) ठीक स्थिति में रही तो बीजेपी लोजपा से गठबंधन करके अपना मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा कर सकती है। इस तरह नीतीश कुमार के हाथ से मुख्यमंत्री की कुर्सी दूर होती नजर आ रही है।

हालांकि अभी तक केवल 30 फीसदी ही वोटों की गिनती हुई है। ऐसे में अभी से कुछ कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन बीजेपी कार्यकर्ताओं में पार्टी के बढ़ते आंकड़ों को देख अभी से जश्न की तैयारी शुरू हो गयी है। साथ ही जेडीयू से ज्यादा अच्छी स्थिति होने पर पार्टी के अंदर सीएम उम्मीदवार को लेकर भी तरह तरह की अटकलें अभी से लगनी शुरू हो गई हैं।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending