Connect with us

देश

Corona: कहीं आप थैले में कोरोना तो नहीं ला रहे, पढ़िए ये रिपोर्ट

Published

on

खबर शेयर करें


देश में कोरोना पहले से कई गुना रफ्तार में लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 11 लाख के पार हो चुकी है। कोरोना आपके चारो ओर किसी ना किसी रूप में मौजूद है। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। अगर आप बाजार में सब्जी या फल लेने भी जा रहा हैं तो एक बात ध्यान रखिये की कहीं आपने थैले में कोरोना तो नहीं ले लिया है।

जो आपके साथ आपके परिवार को भी अपनी चपेट में ले लेगा। क्योंकि जरूरी नहीं कि आप कोरोना संक्रमित नहीं है तो फल या सब्जी वाला भी संक्रमित नहीं है। राजस्थान के करौली जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां 22 सब्जी वाले ही कोरोना संक्रमित मिले हैं।

एक साथ इतने सब्जी वालों की रिपोर्ट करोना पाॅजिटिव आने से केवल इलाके में ही नहीं बल्कि पूरे शहर में हडकंप मच गया। मामले का खुलासा तब हुआ जब कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग की टीम ने सब्जी वालों के सैंपल्स लिए।

रिपोर्ट आते ही शहर के लोगों के होश फाख्ता हो गए। वहीं इस रिपोर्ट को देखने के बाद जिला प्रशासन में भी हडकंप मच गया है। अब जिला प्रशासन उन सब्जी वालों के सम्पर्क में आने वालों के सैंपल लेने में जुट गया है। माना जा रहा है 22 सब्जी वालों से हजार या उससे ज्यादा लोगों को कोरोना संक्रमण हो सकता है।


एक फेरी वाले ने किया 50 को कोरोना संक्रमित


तीन दिन पहले छत्तीसगढ के रायपुर में एक कोरोना संक्रमित फेरीवाले ने 50 लोगों को कोरोना पाॅजिटिव कर दिया। मामले की जानकारी होते ही लोगों के होश उड़ गए। इस तरह एक फेरीवाले ने उस जगह को प्रदेश का सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित वाला एरिया बना दिया।

रायपुर में अब कोरोना जांच की रफ्तार तेज कर दी गई है। साथ ही लोगों को बाहर नहीं निकलने की अपील की जा रही है। मालूम हो कि फेरीवाले के कोरोना संक्रमण का पहला मामला आगरा में आया था। उस दौरान पूरा इलाका सील किया गया था।

Advertisement
Advertisement

Trending