Connect with us

देश

चक्का जाम: किसानों ने बिहार, झारखंड, तमिलनाडु, कर्नाटक हाईवे किया ब्लॉक, रास्ते में फंसे लोग, राहुल गांधी ने कहा…

Published

on

खबर शेयर करें
किसानों को रोकने के लिए दिल्ली में कटीले तारों की फेंसिंग

कृषि कानून के खिलाफ आज उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली को छोड़ पूरे देश में किसानों ने हाईवे ब्लॉक कर दिया है। देशव्यापी इस चक्का जाम से हजारों की संख्या में लोग जाम में फंसे हुए हैं। किसानों ने आज दोपहर 12 से 3 बजे तक हाईवे को पूरी तरह ब्लॉक कर दिया।

दिल्ली में चक्का जाम के दौरान ITO से लाल किले की ओर जाने वाले मार्ग पर स्थित शहीदी पार्क के सामने वाम संघठन से जुड़े लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। आपकी बता दें कि चक्का जाम को ध्यान में रखते हुए पूरे दिल्ली को हाई अलर्ट है। लाल किले को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। दिल्ली-एनसीआर में करीब 50 हजार जवानों को तैनात किया गया है।

देशव्यापी चक्काजाम आंदोलन के दौरान किसानों ने शनिवार को अमृतसर-दिल्ली नेशनल हाईवे की दोपहर 12 से 3 बजे तक जाम रखा। राजस्थान-हरियाणा बोर्डर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग को भी जाम रखा।

चक्का जाम पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के किसान सड़क पर जाम नहीं लगाएंगे। आंदोलन को बैकअप देने के लिए यूपी और उत्तरखंड के एक लाख किसानों को बैकअप में रखा गया है।

केंद्रीय कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान यूनियन के समर्थन में शनिवार को राजस्थान में भी जगह जगह चक्काजाम हुआ। प्रदेश में गंगानगर, धौलपुर, हनुमानगढ़, झालावाड़ सहित अन्य जिलों में चक्काजाम किया किया। वहां किसान बड़ी संख्या में सड़कों और मुख्यमार्ग पर बैठे हैं।

कांग्रेस ने किसान आंदोलन को पूरा समर्थन दिया है। हालांकि अभी तक किसान आंदोलन के कारण किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना सामने नहीं आयी हैं।

वहीं चक्का जाम को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अन्नदाताओं का सत्याग्रह देशहित में है। तीनों कृषि कानून किसान-मजदूर के लिए ही नहीं बल्कि देश की जनता और राष्ट्र के लिए घातक है। मेरा पूर्ण समर्थन।

राहुल ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढोत्तरी को लेकर भी निशाना साधा। साथ ही कहा कि मोदी सरकार ने देश और घर दोनों का बजट बिगाड़ दिया है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending