Connect with us

क्राइम

शर्मनाक: UP में अंतरराष्ट्रीय माफिया के नाम जारी हुआ डाक टिकट, MP में जेल में बंद हत्यारोपी ने काटा बर्थडे केक

Published

on

खबर शेयर करें

BJP शासित उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की ऐसी शर्मनाक खबरें जो प्रदेश सरकार की किरकिरी करती नजर आ रही हैं। उत्तर प्रदेश में जहां अंतरराष्ट्रीय माफिया के नाम पर डाक टिकट जारी हुआ। वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश की जेल में बंद एक हत्यारोपी अपने दोस्तों के साथ मिल कर अपना बर्थडे पार्टी कर रहा है।

हिंदुस्तान की एक रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश पोस्ट ऑफिस की ओर से अंतरराष्ट्रीय माफिया छोटा राजन और बागपत जेल में बंद गैंगवार में मारे गए मुन्ना बजरंगी के नाम डाक टिकट जारी किया गया है। वही डाक टिकट जिसका इस्तेमाल चिट्ठी भेजने में किया जाता है।

रिपोर्ट के मुताबिक 5 रुपये वाले 12 टिकट मुन्ना बजरंगी और 12 टिकट छोटा राजन के हैं। इसके लिए डाक विभाग को 600 रुपये शुल्क भी अदा किया गया है। आपको बता दें कि ये टिकट डाक विभाग की माई स्टैम्प योजना के तहत छापा गया है। टिकट छापने में लापरवाही का आलम ये है कि टिकट छापने से पहले न फोटो की पड़ताल हुई और ना प्रमाणपत्र मांगा गया।

ये है माई स्टैम्प योजना

माई स्टैम्प योजना की शुरुआत 2017 में हुई थी। इस योजना के तहत 300 शुल्क जमा करके आप अपनी या अपने परिजन की तस्वीर वाले 12 डाक टिकट जारी करवा सकते हैं। इस डाक टिकट को भी अन्य डाक टिकट की तरह ही माना जायेगा। इसे चिपका कर आप देश में कहीं भी डाक पोस्ट कर सकते हैं।

दूसरा मामला मध्यप्रदेश के दतिया जिले की जेल का है। यहां अनुराग सेवड़ा में जेल में बंद एक हत्यारोपी के जन्मदिन मनाने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक थाना इंदरगढ़ के भरौली निवासी साहिल गुर्जर हत्या के आरोप में जेल में है। उस पर गांव के ही संजीव गुर्जर नामक शख्स की हत्या का आरोप है।

शनिवार को साहिल का जन्मदिन था। उसका जन्मदिन मनाने उसके साथी जेल पहुंच गए। नियमों को ताक पर रख जेल के अंदर हत्यारोपी की धूमधाम से जन्मदिन की पार्टी मनाई गई। बर्थडे सेलिब्रेशन के दौरान उसके दोस्तों ने जमकर डांस किया।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending