Connect with us

देश

दिल्ली में आतंकियों ने ‘लोन वुल्फ अटैक” का किया था प्लान, गिरफ्तार ISIS आतंकी के पाकिस्तान और अफगानिस्तान से भी जुड़े हैं तार

Published

on

खबर शेयर करें


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार को धौलाकुंआ स्थित रिज रोड के पास मुठभेड़ के दौरान इस्लामिक स्टेट्स आॅफ सीरिया एंड इराक (ISIS) का खूंखार आतंकी अबू यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया आतंकी उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का रहने वाला है।

लखनऊ में भी काफी समय तक रहा है। आतंकी के पास से आईईडी सहित कई घातक हथियार बरामद हुए हैं। पकड़े गए आतंकी के पाकिस्तान और अफगानिस्तान से भी तार जुड़े होने की बात कही जा रही है। दिल्ली आतंकवादी किस घटना को अंजाम देने के मकसद से आया था।

अभी तक दिल्ली पुलिस को इसकी जानकारी नहीं हो पायी है। दिल्ली पुलिस के सहयोग से एनएसजी ने आतंकी युसूफ के निशानदेही पर 2 प्रेशर कुकर में 15 केजी आईईडी को डिफ्यूज किया।


माना जा रहा है कि ISIS के आतंकियों ने दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक का प्लान किया था। जिसमें दिल्ली में ISIS के निशाने पर कोई बड़ी शख्सियत या दिल्ली में बड़ा धमाका करने का प्लान था।

दिल्ली पुलिस को जैसे ही धौलाकुंआ के पास आतंकी छिपे होने की सूचना मिली। देर रात पुलिस ने पूरे इलाके में घेराबंदी कर आॅपरेशन शुरू कर दिया।

धौलाकुंआ स्थित रिज रोड एरिया में बुद्ध जयंती के पास बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया था। इस आॅपरेशन के दौरान पुलिस और आतंकी के बीच काफी देर तक फायरिंग हुई और आतंकी पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

हालांकि वह अकेला ही था। वह किसी बड़े हमले को अंजाम देने के फिराक में था। इस योजना में शामिल अयू युसूफ का एक अन्य साथी अब भी फरार है। जिसकी पुलिस तलाश में जुटी है।

साथ ही कई जगहों पर छापेमारी भी कर रही है। आतंकी की गिरफ्तारी के बाद विभिन्न राज्यों में संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending