Connect with us

देश

पत्रकार मनदीप पुनिया को 14 दिन की जेल, दुर्व्यवहार का आरोप, ये है पूरा मामला

Published

on

खबर शेयर करें

फ्रीलांस पत्रकार मनदीप पुनिया (Freelance Journalist Mandeep Punia) को आज यानी रविवार को दिल्ली की कोर्ट (Delhi Court) ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मनदीप को 30 जनवरी को सिंधु बॉर्डर (Singhu Border) से हिरासत में लिया गता था। मनदीप पुनिया पर किसान आंदोलन ( Farmers Protest) के दौरान पुलिस के साथ दुर्व्यवहार का आरोप है।

पुलिस ने मनदीप पर IPC की धारा 186, 332, 353 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुनिया की गिरफ्तारी से पत्रकारों में भारी आक्रोश है। पत्रकार पुनिया की रिहाई को लेकर दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर (Delhi Police Headquarters) पर बड़ी संख्या में पत्रकार प्रदर्शन कर रहे हैं। मनदीप की पत्नी भी धरना स्थल पर विरोध दर्ज कराने पहुंची।

ये है मामला

पुनिया The Caravan मैगजीन में फ्रीलांस पत्रकार के तौर पर का करते हैं। 30 जनवरी की रात पत्रकार पुनिया सिंधु बॉर्डर पर किसान आंदोलन को कवर कर रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक जब वो बैरिकेडिंग से निकल रहे थे तभी कुछ पुलिसवालों ने उन्हें पकड़ लिया। सोशल मीडिया पर इसे लेकर एक वीडियो भी जारी हुआ है।

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने Online News India में काम करने वाले धर्मेंद्र सिंह को भी पकड़ा था लेकिन उन्हें कुछ देर बाद छोड़ दिया गया था। वहीं पुनिया के संदर्भ में पुलिस के हवाले से कहा जा रहा है कि पुनिया प्रदर्शनकारियों के साथ खड़े थे। उनके पास कोई आईकार्ड नहीं था।

वो बैरिकेडिंग से निकल रहे थे। पुलिस और उनके बीच कुछ विवाद हुआ। उन्होंने पुलिस के साथ दुर्व्यवहार किया। इसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया। आपको बता दें कि पुनिया की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के पत्रकारों में काफी आक्रोश है।

वहीं पुनिया की गिरफ्तारी को लेकर कई पत्रकार और नेता भी एक साथ आ खड़े हुए हैं। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पुनिया की गिरफ्तारी को लेकर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा जो सच से डरते हैं, वो सच्चे पत्रकारों को गिरफ्तार करते हैं।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending