Connect with us

देश

किसान आंदोलन tweet: महाराष्ट्र सरकार ने दिया सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, अक्षय कुमार सहित कई सेलिब्रिटी को दिया बड़ा झटका, किसान आंदोलन पर ट्वीट से बढ़ी मुसीबत

Published

on

खबर शेयर करें

किसानों के आंदोलन को लेकर सचिन तेंदुलकर, लता मंगेशकर, अक्षय कुमार सहित कई बाॅलीवुड सितारों के ट्वीट को लेकर अब सियासत शुरू हो गई है। बाॅलीवुड सितारों के ट्वीट्स ने अब सियासी रूप ले लिया है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य और मुंबई कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के दबाव में जानेमाने लोगों ने ये ट्वीट किए गए।

वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री और एनसीपी नेता अनिल देशमुख ने कहा है कि राज्य की इंटेलीजेंस एजेंसीज इस मामले की सच्चाई पता करेगी। दूसरी ओर बीजेपी नेता रामकदम ने ट्वीट कर देशमुख के बयान पर पलटवार किया है। रामकदम ने ट्वीट में पूछा है कि क्या देशहित में इन सेलेब्रिटीज का ट्वीट करना क्या अपराध है। राम कदम के मुताबिक कांग्रेस को इन हस्तियों से माफी मांगते हुए फैसले को वापस लेना चाहिए।

विदेशी हस्तियों के ट्वीट के बाद मचा बवाल
26 जनवरी को दिल्ली में किसानों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प के बाद माना जा रहा था कि किसान आंदोलन बैकफुट पर आ जाएगा। वहीं किसान आंदोलन के नेताओं का दिल्ली हिंसा से किनारा उन्हें फिर से फ्रंट पर ला खड़ा किया।

किसान आंदोलन सोशल मीडिया के माध्यम से पूरी दुनिया में काफी ट्रे्रड कर रहा है। आपको बता दें किसान आंदोलन के समर्थन में विदेशी पॉप सिंगर रिहाना और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग सहित कई विदेशी हस्तियों ने ट्वीट किया था।

जिसके बाद सचिन तेंदुलकर, अक्षय कुमार और लता मंगेशकर सहित विभिन्न हस्तियों ने ‘‘इंडिया टुगैदर” और ‘‘इंडिया अगेन्स्ड प्रोपेगैंडा” हैश टैग से सरकार के रुख के समर्थन में ट्वीट किए। इसके बाद से ही इन सितारों का विरोध होना शुरू हो गया। वहीं अब इस मामले में तेजी से सियासत शुरू हो गई है।

लता-सचिन का उपयोग गलत, सरकार को अक्षय जैसे अभिनेता का करना चाहिए इस्तेमाल- राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अपने फायदे के लिए लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर जैसे भारत रत्न प्राप्त लोगों का उपयोग करना सही नहीं है। इससे उनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगती है। अगर सरकार को इस्तेमाल करना ही है तो अक्षय कुमार जैसे अभिनेता इस काम के लिए पर्याप्त हैं।
ट्वीट के बाद सचिन तेंदुलकर के घर के बाहर प्रोटेस्ट

किसान आंदोलन मामले में भारत रत्न सचिन तेंदुलकर अब घिरते नजर आ रहे हैं। ट्वीट के बाद सचिन तेंदुलकर के घर के बाहर प्रदर्शन किया गया। यह प्रदर्शन स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के कार्यकर्ता द्वारा किया गया।

आपको बता दें कि स्वाभिमानी शेतकरी संगठन पूर्व सांसद राजू शेट्टी द्वारा संरक्षित है। इस प्रोटेस्ट के जरिए हाथ में बैनर लेकर सचिन के ट्वीट की निंदा की गई है। साथ ही सचिन से यह सवाल भी पूछा गया है कि किसानों के लिए आप कब ट्वीट करेंगे।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending