Connect with us

मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश के सीधी में यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी, 38 शव निकाले गए

Published

on

खबर शेयर करें

मध्य प्रदेश के सीधी में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। 50 से ज्यादा नर्सिंग छात्रों से भरी बस अनियंत्रित हो कर नहर में गिर गई। इस भयानक हादसे में अब तक 38 लोगों के शव को नहर से निकाला जा चुका है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम का लगातार सर्च आॅपरेशन जारी है।  

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हादसा सुबह करीब साढ़े 7 बजे हुआ। करीब 50 लोगों से भरी बस सीधी से सतना जा रही थी। मंगलवार सुबह जब ये हादसा हुआ उस समय बस के सामने अचानक बोलेरो आ गई। उसे साइड देने के चक्कर में बस अनियंत्रित हो गई और ये भयानक हादसा हो गया। बस में ज्यादातर नर्सिंग की परीक्षा देने जा रहे छात्र और छात्राएं ही थीं। हादसे में मरने वाले भी ज्यादातर नर्सिंग के छात्र-छात्राएं ही हैं। हादसा होते ही तत्काल 7 लोग तैर कर बाहर निकल आए लेकिन बाकी लोग उसी में फंसे रह गए। बस हादसा होने के बाद बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद कराया गया। वहीं पानी में लोगों को खोजने के लिए नहर के पानी लेवल को भी कम कर दिया गया।

हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड की तरफ से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजे की बात कही है। साथ ही घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चैहान से बातचीत की है और बचाव कार्य पर चर्चा की।

मृतकों के परिजनों को 5 लाख सहायता राशि

मंगलवार को हुए इस हादसे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने दुख जताया है। साथ ही मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये सहायता राशि देने की बात कही है। वहीं दो मंत्रियों को तत्काल घटना स्थल पर भेजा गया।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending