Connect with us

इलाहाबाद

मौनी अमावस्या पर प्रियंका गांधी ने प्रयागराज में किया संगम स्नान, मां गंगा की गोद में खेलती दिखीं प्रियंका, नाव चला कर दिया सियासी संदेश, देखें वीडियो

Published

on

खबर शेयर करें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress General Secretary Priyanka Gandhi) गुरुवार को मौनी अमावस्या (Mouni Amavasya) के अवसर पर प्रयागराज स्थित संगम स्नान करने पहंुची।

प्रयागराज बमरौली एयरपोर्ट (Bamrauli Airport ) पर पहुंचने पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी (leader Pramod Tiwari) ने उनका स्वागत किया। उनके साथ बेटी मिराया और बेटा रेहान सहित अन्य लोग थे।

उन्होंने दोपहर करीब दो बजे संगम में पुण्य की डुबकी लगायी और मां गंगा का आशिर्वाद लिया। संगम में उन्होंने ना केवल नाव की सवारी की बल्कि नाव भी चलाया। नाव चला कर उन्होंने खुद को जमीन से जुड़ें होने का जो संदेश दिया, वह संगम स्नान करने पहुंचे लोगों के दिलों पर छा गया।

प्रिंयका गंाधी जब संगम स्नान करने पहुंची तो बड़ी संख्या में उनके समर्थक घाट तक गए। प्रियंका नाव पर संगम में पुण्य की डुबकी लगाने पहुंची। इस दौरान उन्होंने नाव वाले से चप्पू लेकर खुद ही नाव भी चलाई।

प्रियंका गांधी के इस सादगी को लोग अपने कैमरे में कैद करते नजर आए। संगम में उनके साथ आराधना मिश्रा, मोना और दिल्ली से साथ आईं दो अन्य ने भी संगम स्नान किया।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संगम स्नान के बाद उन्होंने मां गंगा का आशीर्वाद लिया। संगम स्नान के बाद प्रियंका अरैल घाट गईं। वहां से पौने 3 बहजे बजे सरस्वती घाट स्थित मनकामेश्वर मंदिर के लिए रवाना हुईं। वहां पूजा अर्चना के बाद वह द्वारका-शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती से मुलाकात की।


पं. नेहरू और इंदिरा को किया याद:-
संगम स्नान करने से पहले प्रियंका गांधी अपने पैतृक आवास और पुरखों की कार्यस्थ्ली आनंद भवन पहुंची।

आनंद भवन में प्रियंका काफी भावुक नजर आईं। पैतृक आवास आनंद भवन में उन्होंने अपने बच्चों के साथ पुरखों को याद किया।

उन्होंने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु की स्मृतिका पर पुष्पांजलि अर्पित की, साथ ही पंडित मोती लाल नेहरू व इंदिरा गांधी को भी नमन किया।

यहां पर स्वराज भवन ट्रस्ट से जुड़े कर्मचारियों से भी मुलाकात की। उन्होंने स्वराज भवन ट्रस्ट के संचालित अनाथालय में रहने वाले बच्चों के साथ भी कुछ पल बिताया। आंनद भवन में प्रियंका करीब एक घंटे तक रहीं। यहां उन्होंने वहां के कर्मचारियों से भी मुलाकात की।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending