Connect with us

करियर

बेरोजगारों ने ताली ताली से सरकार को सुनाई “मन की बात” और ढाई घंटे बाद ही रेलमंत्री ने रुकी वैकेंसी को दिखाई हरी झंडी

Published

on

खबर शेयर करें

देश में तेजी से घट रही सरकारी नौकरियों और बढ़ती बेरोजगारी से परेशान युवाओं ने 5 सितंबर शाम 5 बजे 5 मिनट तक ताली ताली बजाकर सरकार तक अपने मन की बात पहुंचाने का आंदोलन छेड़ा। शिक्षक दिवस पर हुए इस आंदोलन में लाखों बेरोजगार युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

माना जा रहा है कि ताली ताली की गूंज सोशल मीडिया और चैनलों पर इस कदर ट्रेनिंग कर रही कि आंदोलन के ढाई घंटे बाद ही रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे की रुकी वैकेंसी को ट्वीट के माध्यम से हरी झंडी दिखा दी।

बेरोजगारी की मार झेल रहे प्रतियोगी छात्रों में सरकार के खिलाफ काफी आक्रोश है। लाखों खाली पद होने के बावजूद भर्ती नहीं निकलने से प्रतियोगी छात्र सरकार के रवैए से काफी नाराज हैं। अपनी इसी नाराजगी को जाहिर करने के लिए छात्रों ने 5 सितंबर यानी शनिवार को शाम 5 बजे और 5 मिनट के लिए ताली ताली बजाओ अभियान चलाया।

शनिवार शाम 5 बजते ही बेरोजगार युवा सरकार के खिलाफ सड़कों पर ताली और थाली के साथ उतरे। ताली ताली का यह देशव्यापी आंदोलन अलग-अलग राज्यों में देखने को मिला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित मम्फोर्डगंज में आबकारी चौराहे पर बड़ी संख्या में युवा ताली ताली बजाते हुए सड़क पर उतरे।

इसके अलावा छोटा बघाड़ा, सलोरी, दारागंज, बेली, अल्लापुर, राजापुर, गोविंदपुर स्थित डेलिगेसी सहित अन्य जगहों पर भी युवाओं ने ताली थाली बजा कर जबरदस्त विरोध किया। विरोध करने वाले युवाओं का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल अपने मन की बात करते हैं।

उन्होंने कभी बेरोजगार युवाओं के मन की बात नहीं सुनी। ऐसे में बेरोजगार युवाओं ने आज शिक्षक दिवस पर ताली और ताली बजाकर अपने मन की बात सरकार से कही है। इस दौरान युवाओं ने बेरोजगारी को लेकर सरकार की नीतियों पर कई सवाल उठाए।

आपको बता दें कि बेरोजगार युवाओं का ताली और ताली बजाओ अभियान इतना ट्रेंडिंग पर रहा कि आंदोलन के ढाई घंटे बाद ही रेलवे की पिछले काफी समय से रुकी 1.42 लाख भर्ती को रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए हरी झंडी दिखा दी।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर रेलवे की प्रतियोगी परीक्षा 15 दिसंबर से कराए जाने जानकारों ट्वीट पर पोस्ट की। हालांकि यह रेलमंत्री का निजी फैसला भी हो सकता है। वहीं युवा इसे अपनी जीत मानते हैं।

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी अभियान में शामिल

देश में व्याप्त बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकाओं में भी ताली थाली बजा कर केन्द्र सरकार की बेरोजगारी नीतियों का विरोध किया।

छात्रों के आह्वाहन पर प्रयागराज में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने थाली और ताली बजाकर सरकार पर हमला बोलते हुए सरकार से रोजगार मुहैया कराए जाने की अपील की।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending