Connect with us

उत्तरप्रदेश

वैलेंटाइन डे वीकः राजस्थान पुलिस ने आशिकों को दिखाया शाहरूख खान का “डर”, लोगों ने की जमकर तारीफ

Published

on

खबर शेयर करें


फरवरी का महीना शुरू होते ही खासकर युवाओं में 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे (Happy Valentine Day) को लेकर काफी उत्साह देखने को  मिलता है। इस समय वेलेंटाइन वीक Valentine week)  चल रहा है। प्रपोज डे (prapose Day)  गुजर चुका है। मतलब प्यार के इजहार का दिन बीत चुका। हालांकि अभी 14 फरवरी (14 February)  का आना बाकी है।

अब सवाल ये है कि कोई किसी को कैसे इजहार करता है। ये बड़ा जरूरी हो जाता है जानना। दरअसल कई बार एक तरफा प्यार कई तरीह की परेशानियों का सबब बन जाता है। प्यार करने का तरीका काफी भयानक होता है। प्यार में लोग सारी हदें पर नई परेशानी खड़ी कर बैठते हैं। अक्सर प्यार को लेकर किसी को परेशान करने वाली घटनाएं सुनने में आती हैं।

इसी आशंका को देखते हुए राजस्थान पुलिस (Rajsthan Police) ने प्रपोज डे (Prapose Day) को मनाने की तैयारी करने वालों को बेहद दिलचस्प तरीके से चेतावनी दी थी। दरअसल राजस्थान पुलिस (Rajsthan Police) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल (Official Twitter)  से एक ट्वीट (Tweet) किया था। ट्वीट में राजस्थान पुलिस ने शाहरुख खान (bollywood Actor Sharukh Khaan) की फिल्म “डर” (Daar) का रेफरेंस दिया गया था। साथ ही एक दिलचस्प मैसेज लिखा था।

राजस्थान पुलिस ने शेयर की डर ( DAAR) फिल्म की फोटो

आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस ने अपने आॅफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि ” प्रपोज डे पर ना का भी सम्मान करें. महिला का पीछा, छेड़छाड़ या जबरन दोस्ती करना, एक गंभीर अपराध है, आईपीसी की धारा 354 डी के तहत 3 वर्ष तक की कड़ी सजा का प्रावधान है।”

दरअसल राजस्थान पुलिस ने ये ट्वीट ऐसे आशिकों के लिए किया था जो प्रपोज डे (Prapose Day) के नाम पर गलत फायदा उठाने की कोशिश करते हैं। एकतरफा प्यार के बावजूद किसी के साथ जोर जबरदस्ती करते हैं। ऐसे आशिकों को ही सावधान करने के लिए राजस्थान पुलिस ने बेहद दिलचस्प तरीके से सख्त चेतावनी दी थी।

सोशल मीडिया पर हुई जमकर तारीफ

राजस्थान पुलिस ने जिस तरह से सोशल मीडिया (social media) के सहारे एक तरफा प्यार में डूबे आशिकों को संदेश दिया था। उसका तरीका लोगों को खूब पसंद आ रहा है। राजस्थान पुलिस के इस ट्वीट की सोशल मीडिया पर जमकर तरीफ हो रही है। सोशल मीडिया यूजर्स ना सिर्फ इस अभियान और अप्रोच के लिए राजस्थान पुलिस की तारीफ की बल्कि ऐसे लोगों पर सख्ती करने की भी अपील की। राजस्थान पुलिस का यह दिलचस्प अंदाज लोगों द्वारा खूब पसंद और शेयर किया जा रहा है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending