Connect with us

देश

शौच के दौरान महिला ने दिया नवजात को जन्म, जंगली जानवरों ने खा लिया बच्चा

Published

on

खबर शेयर करें

उत्तर प्रदेश के आगरा में मंगलवार रात एक दर्दनाक मामला सामने आया। पिनाहट थानाक्षेत्र अंतर्गत जोधापुर गांव की महिला शौंच के लिए खेत गयी थी। जहां उसे तेज प्रसव पीड़ा हुई।

असहनीय पीड़ा के कारण महिला वहीं बेहोश हो गयी। उसी दौरान महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया। काफी देर बाद भी महिला जब घर नहीं पहुंची तो लोग उसे खोजते हुए खेत की ओर गए।

महिला को बेहोशी हालत में देख परिजनों के होश उड़ गए। उन्होंने देखा कि महिला का प्रसव हो चुका है लेकिन बच्चा वहां नहीं है। आनन फानन में परिजन बेहोशी हालत में महिला को घर ले आये और बच्चे की तलाश में जुट गए।

लेकिन बच्चे का कुछ पता नहीं चला। बच्चे के गायब होने को लेकर परिजनों का रो कर बुरा हाल है। गांव में भी इसे लेकर काफी चर्चा है। माना ज रहा है कि प्रसव के बाद कोई जंगली जानवर बच्चे को अपना शिकार बना ले गया।

ओडीएफ घोषित है गांव

शासन की ओर से गांव को काफी पहले ही ओडीआफ़ (खुले में शौच मुक्त) घोषित हो चुका है। बावजूद इसके महिला के घर शौचालय नहीं बना है।

परिजनों का आरोप है कि शौचालय के लिए कई बार ग्राम प्रधान से कहा गया। लेकिन आज तक शौचालय नहीं बनाया गया है। इसके अलावा भी ज्यातर गांव के लोगों के घर अब तक शौचालय नहीं बन पाया है। घटना से आक्रोशित गांव वालों ने शौचालय के मामले की जांच कर ग्राम प्रधान पर आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

Advertisement
Advertisement

Trending