Connect with us

राजनीति

हार्डकोर हिंदुत्व की राह पर चली Congress? घड़े में गाय की अस्थियां लेकर कांग्रेस की निकली पदयात्रा, प्रदेश अध्यक्ष सहित 150 से गिरफ्तार

Published

on

खबर शेयर करें

देश की राजनीति में अपने अस्तित्व को बचाने में लगी कांग्रेस भी अब हार्डकोर हिंदुत्व के रास्ते पर चलती नजर आ रही है। उत्तर प्रदेश में अपनी साख मजबूत करने और वैंटिलेटर पर लेटी कांग्रेस में जान फूंकने के लिए शनिवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बुंदेलखंड इलाके में “गाय बचाओ, किसान बचाओ” यात्रा निकाली। 

प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष लल्लू अपने सिर पर गाय के अवशेष से भरा मटका लिए यात्रा में शामिल हुए। यात्रा शुरू हुए कुछ ही समय बीता कि गंतव्य से पहले ही उनकी यात्रा को रोक दिया गया।

इस दौरान पुलिस के अधिकारियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच बहस भी हुई। यात्रा की जिद पर अड़े लल्लू को दोपहर पुलिस ने करीब 150 कार्यकर्ताओं के साथ दैलवारा कस्बे के पास गिरफ्तार कर लिया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की माने तो यात्रा रोकने के दौरान पुलिस ने बल प्रयोग भी किया, जिसमें जिलाध्यक्ष सहित करीब दर्जनभर कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर पुलिस लाइन में रखा है। कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू ने ट्वीट करके बीजेपी सरकार पर जबरदस्त हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि “गाय बचाओ किसान बचाओ यात्रा से घबराई यूपी की घमंडी सरकार ने राष्ट्रीय सचिव रोहित चैधरी, पूर्व मंत्री प्रदीप जैन आदित्य सहित तमाम नेताओं को नजरबंद कर रखा है। ऐसी लोकतांत्रिक कार्यवाही से साफ है कि सरकार के नियत में खोट है। सरकार पूरी मशीनरी झोंक दे, हम पीछे नहीं हटेंगे।”

उन्होंने ट्वीट किया कि “जब गौ माता की पीड़ादायक तस्वीरें आ रही हैं अब गौशालाओं के नाम हजारों करोड़ो रुपये किसके लिए मुख्यमंत्री जी? मुख्यमंत्री जी! यह पुलिसिया लाठी, इस दमन से गौवंश की मौतों और किसान के आत्महत्याओं पर पर्दा नहीं डाल सकते। आपका चेहरा बेनकाब हो चगया है। यह लड़ाई आरपार की होगी।”

आपको बता दें कि 26 दिसंबर से कांग्रेस की गाय बचाओ, किसान बचाओ पदयात्रा शुरू हुई। यह पदयात्रा ललितपुर से चित्रकूट तक जाएगी। कांग्रेस का दावा है कि यह यात्रा बुंदेलखंड के हर कोने से निकलेगी।

बीते दिनों प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में गौशालाओं की बदहाली को लेकर सीएम योगी को पत्र लिखा था। कांग्रेस गाय के मुद्दे पर बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश को घेरने के लिए पूरी तरह जुट गई है। यूपी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने तिरंगा यात्रा भी निकालने का निर्णय लिया है।  

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending