Connect with us

राजनीति

भाजपा ने लाया किसानों के लिए काला कानून, फैक्ट्री गई अब खेती भी जाएगी: अखिलेश कटियार

Published

on

खबर शेयर करें

देश में लागू होने वाले नये कृषि विधेयक के विरोध में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अखिलेश कटियार ने आज रविवार को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीजेपी के खिलाफ जमकर हमला बोला। कटियार ने बीजेपी के द्वारा लाये गए कृषि विधेयक को किसान विरोधी बताते हुए इसे किसानों के लिए काला कानून बताया।

सपा सचिव अखिलेश कटियार ने अपने चौपाल कार्यक्रम के दौरान जिले के करछना, मेजा और बारा विधानसभा में कई जगह चौपाल कार्यक्रम किये। उन्होंने चौपाल कार्यक्रम में किसानों, नौजवानों में कृषि विधेयक और श्रम कानून के खिलाफ हुंकार भरी।

सपा नेता कटियार ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह किसानों के हितों पर कुठाराघात करने वाला काला कानून है, जिसे भाजपा की केंद्र एवं प्रदेश सरकार संवेदनहीनता की हद तक देश के किसानों पर जबरन थोपना चाहती है।

इस कानून के लागू होने के बाद देश की खेती बड़े बड़े कार्पोरेट घराने के हाथों में चली जाएगी। उन्होंने सोने, चांदी की कीमतों से गेंहूँ, धान की कीमतों से तुलना करते हुए कहा कि आज किसान मजबूर और लाचार हो गया है।


कटियार ने भरोसा दिलाया कि आगामी 2022 में अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा की प्रदेश में सरकार बनने पर इस काले कानून को खत्म करने का काम किया जाएगा। इस दौरान सपा नेता एवं पूर्व जिला महासचिव दूधनाथ पटेल ने आगामी दिनों में होने वाले स्नातक निर्वाचन चुनाव में सपा के प्रत्याशी डॉ मान सिंह यादव के पक्ष में मतदान की जोरदार अपील की।


सपा के राष्ट्रीय सचिव अखिलेश कटियार ने आज गाँधीयाव, बेंदो, तीकुरी, बेलौहा, सोनाई, प्रयागपुर, गौहनिया, जारी, कुड़ी, नारी बारी, बसाहरा, रानीगंज, कल्याणपुर आदि गाँवों में चौपाल को संबोधित किया।
चौपाल में सपा जिलाध्यक्ष योगेश चन्द्र यादव, दूध नाथ पटेल, पूर्व विधायक रामसेवक पटेल, दान बहादुर मधुर, महावीर यादव, अनीस सिंह पटेल बृजेश यादव, राजेश यादव, द्वारिका प्रसाद पटेल, भागीरथी बिंद, कामद प्रताप सिंह, गुलाब कली आदिवासी, कमला यादव, सचिन वैश्य, बबलू बनिया, बलेन्द्र पटेल, विजय बागी, वजीर खान सहित अन्य मौजूद रहे।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending