Connect with us

रेलवे

…तो बोनस को लेकर पूरे भारत में होगा रेल का चक्का जाम !

Published

on

खबर शेयर करें
फाइल फोटो

बोनस नहीं मिलने से रेलवे कर्मचारियों में काफी आक्रोश है। नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे (NFIR) द्वारा अल्टीमेटम देने के बावजूद अभी तक रेलवे कर्मचारियों को बोनस नहीं मिला है। NFIR के आदेश पर एसईसीआर में बोनस की मांग को लेकर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) मजदूर कांग्रेस द्वारा 22 अक्टूबर को रेल का चक्का जाम करने की तैयारी है।

नवरात्रि प्रारम्भ हो चुकी है। दशहरा और दीपावली नजदीक है। रेल कर्मचारियों को अभी तक बोनस नहीं मिला है। SECR मजदूर कांग्रेस प्रवक्ता गोपी राव ने बताया कि कोरोना काल की मार झेल रहे रेल कर्मचारियों में रेलवे के इस रवैये को लेकर जबरदस्त आक्रोश है।

अपने इसी आक्रोश को व्यक्त करने के लिए रेल कर्मचारी मंगलवार सुबह 9 बजे मजदूर कांग्रेस कार्यालय से बाइक रैली निकलते हुए जोनल ऑफिस पहुंचेंगे। वहाँ रेल मंत्री के नाम महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपते हुए बोनस की मांग करेंगे।

उन्होंने बताया कि अगर रेल कर्मचारियों को 21 अक्टूबर तक बोनस नहीं मिला तो एनएफआईआर महामंत्री डॉ एम राघवैया के आदेश पर एसईसीआर मजदूर कांग्रेस महामंत्री केएस मूर्ति के निर्देश पर 22 अक्टूबर को सभी कार्य स्थलों पर मजदूर कांग्रेस करेगा बोनस को लेकर पूरे भारत में रेल चक्का जाम किया जाएगा। बिलासपुर में कार्यक्रम का संयोजक मजदूर कांग्रेस मंडल समन्वयक बी कृष्ण कुमार कर रहे हैं।

आपको बता दें कि रेलवे के निजीकरण को लेकर रेल कर्मचारियों में पहले से ही केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रोश है। वहीं अब बोनस की लेटलतीफी के कारण एक बार फिर केंद्र सरकार रेल कर्मचारियों के निशाने पर है। वहीं अगर रेल का चक्का जाम हुआ तो यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending