Connect with us

रेलवे

वाराणसी में डीजल रेल इंजन कारखाने में लगी भीषण आग, करोड़ो का हुआ नुकसान

Published

on

खबर शेयर करें

वाराणसी के डीजल रेल इंजन कारखाने (डीरेका) में बुधवार की सुबह भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही आग बुझाने ले लिए दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। कारखाने में लगी भीषण आग से रेलवे को करोड़ों के नुकसान की बात कही जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डीरेका के प्रशासनिक भवन के प्रौद्योगिकी केंद्र में बुधवार की सुबह करीब सवा छह बजे भीषण आग लग गयी। कारखाने से निकलती आग की लपटों को देख लोगों हड़कम्प मच गया। सूचना मिलते ही सेफ्टी कार्यालय के कर्मचारी, अग्निशमन की तीन गाड़ियां, गेल की फायर सर्विस की गाड़ी, आरपीएफ और पुलिस सहित अन्य रेलकर्मी मौके पर पहुंचे।

इस दौरान सेफ्टी डिपार्टमेंट से जुड़े एवं दमकलकर्मी खिड़की तोड़ कर आग बुझाने का प्रयास में जुट गए। करीब तीन घंटे की भारी मशक्कत के बाद किसी प्रकार से आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि इस आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हालांकि दफ्तर में रखे करोड़ो के कम्प्यूटर सहित फाइलों के जलने की सूचना है।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार आग फाइल ऑफिस में लगी थी। आग इतनी तेज थी कि धीरे धीरे यह प्रौद्योगिकी केंद्र तक पहुंच गया। इसके कारण कम्प्यूटर भी जलकर खाक हो गए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending