Connect with us

टेक्नोलॉजी

बिना Airtel वाले भी उठा सकते हैं कम्पनी की इस खास सर्विस का जबरदस्त फायदा, देना होगा 50 रुपये से भी कम

Published

on

खबर शेयर करें

Airtel Xstream: अगर आप Airtel यूजर्स नहीं भी हैं तो भी आप कंपनी की एक खास स्किम का जबरदस्त फायदा उठा सकते हैं। वो भी 50 रुपये से भी कम शुल्क में। दरअसल अब टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Telecom company Airtel) की वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस एयरटेल एक्सट्रीम का लाभ Non Airtel यूजर्स भी उठा सकते हैं।

आपको बता दें कि पहले ये सर्विस केवल एयरटेल यूजर्स को ही मिलती थी, वो भी चुनिंदा Airtel Prepaid Plans, पोस्टपेड प्लान, DTH, Broad ban subscription के साथ। अब अगर आप भी नॉन एयरटेल यूजर्स हैं और इस स्कीम का लाभ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए प्रतिमाह 49 या 499 रुपये प्रतिवर्ष शुल्क अदा करना होगा।

शुल्क का भुगतान UPI, पेटीएम, गूगल पे, फोन पे जैसे वॉलेट के माध्यम से कर सकते हैं। आपको बता दें कि एयरटेल की इस वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस के माध्यम से यूजर्स मूवीज, टीवी शोज और Lionsgate Play, ErosNow के अलावा Hungama Play और Zee5 जैसे OTT प्लेटफार्म के ओरिजनल सीरीज को देख सकते है। इसके अलावा कई न्यूज चैनल्स और स्पोर्ट्स चैनल्स की भी सुविधा है।

एयरटेल एक्सट्रीम ऐप के माध्यम से एंड्रॉयड और IOS यूजर्स ऑफलाइन व्यूइंग के लिए कंटेंट को डाउनलोड भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि ये वीडियो स्ट्रीमिंग यूजर्स को पर्सनल प्लेलिस्ट और सर्विस को अधिकतम 5 डिवाइस पर एक्सेस करने की सुविधा देती है। वहीं यह एंड्रॉयड, IOS डिवाइस के अलावा सर्विस वेब प्लेटफार्म पर उपलब्ध है। Airtel की यह सर्विस Vi प्रीपेड प्लान, और पोस्टपेड प्लान्स के साथ मिलने वाली वीआई मूवीज एंड टीवी सर्विस को टक्कर देती है।

ऐसे करें सब्सक्राइब

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन फोन पर एयरटेल एक्सट्रीम ऐप को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद ऐप को ओपन करना होगा। जब ऐप ओपन हो जाए तो उसके दाएं तरफ नीचे की तरफ More ऑप्शन पर जाएं। अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करें फिर प्लान्स और ऑफर को चुनें। इसके बाद Recommend Packs पर टैप करें।

Advertisement
Advertisement

Trending