Connect with us

टेक्नोलॉजी

Automobile: अपनी यूज्ड बाइक बेचना चाहते हैं तो अपनाएं ये तरीका, मिलेगी अच्छी कीमत

Published

on

खबर शेयर करें
प्रतीकात्मक

अगर आपने नई बाइक खरीद ली है और अपनी पुरानी बाइक (used Bikes) को बेचने (sale) का मूड बना रहे हैं तो आप जल्दबाजी में उसे औने पौने दाम पर बेचने की गलती ना करें। आपको पुरानी बाइक की अच्छी कीमत मिल सकती है। इसके लिए आपको ये खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए।

क्या करें पहले

पुरानी बाइक की अच्छी कीमत के लिए आपको थोड़ा उसके मैंटेन पर ख़र्च करना होगा। कहीं आपकी बाइक डेंट हुआ है तो उसे ठीक करा लें। उसके अलावा अगर कुछ और दिक्कत है तो आप उसे ठीक करा लें। मतलब बाइक का लुक थोड़ा अच्छा लगेगा तो लोग अच्छी कीमत भी अदा करने से नहीं चूकते।

इसके बाद आप बाइक की री-सेल वैल्यू (Re-sale) मार्केट में या तो इंटरनेट से पता करिए। इससे आपको बाइक की अच्छी कीमत निर्धारित करना आसान हो जाएगा। आप अपने बाइक के सभी दस्तावेज संभाल कर रखिये ताकि उसे बेचने में दिक्कत ना आये। अगर आपके पास दस्तावेज नहीं हैं तो आप बाइक नहीं बेच पाएंगे।

डिजिटल प्लेटफार्म दिला सकता है अच्छी कीमत

पुरानी बाइक को बेचने के लिए डिजिटल प्लेटफार्म (digitale plateform) सबसे अच्छा प्लेटफार्म है। ओएलएक्स (OLX), ड्रूम सहित कई वेबसाइट हैं जहां यूज्ड बाइक को आसानी से बेचा जा सकता है। इसके लिए इनके वेबसाइट पर जा के पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा। फिर बाइक बेचने का विज्ञापन देना होगा। याद रहे जब भी वेबसाइट पर बाइक की फोटो डालें।

उसकी फोटो साफ और चमचमाती हो, ताकि देखने वाला एक नजर में उसकी कीमत लगा ले। आप बाइक बेचते समय ये सावधानी जरूर रखिये की जिसे आप बाइक बेचें उसकी आईडी जरूर लें और एक एफिडेविट पर साइन जरूर करा लें ताकि आपको भविष्य में परेशानी ना उठानी पड़े।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending