Connect with us

टेक्नोलॉजी

WhatsApp का नया फीचस लॉन्च, WhatsApp Video भेजने से पहले कर सकेंगे म्यूट

Published

on

खबर शेयर करें

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी है। WhatsApp ने नया फीचर लाॅच (WhatsApp launches new feature) किया है। इस फीचर का इंतजार यूजर्स (WhatsApp users)लंबे समय से कर रहे थे। अब वो इंतजार खत्म हो चुका है। वाट्सएप यूजर्स (WhatsApp users)जल्द ही किसी को वीडियो (WhatsApp Video)भेजने से पहले उसे म्यूट कर सकेंगे।

मतलब अगर आप किसी को वीडियो वाट्सऐप से भेज रहे हैं और चाह रहे हैं कि सामने वाले को वीडियो की आवाज सुनाई ना दे, तो इस फीचर का उपयोग कर सकते हैं। इस धांसू फीचर का यूजर्स को काफी समय से इंतजार था। यह बड़े काम का फीचर है। वीडियो शेयर करते समय यूजर्स के लिए काफी उपयोगी होगा।

वाट्सऐप ने नए फीचर का रिलीज भी जारी कर दिया है। आने वाले फीचर्स की जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetainfo के मुताबिक वाट्सऐप ने नया फीचर Mute Video रिलीज करना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी इस फीचर को सभी एड्रायड बीटा टेस्टर्स (Adroid beta testers)के लिए रिलीज किया गया है।

इस नए फीचर के लिए यूजर्स को अपना वाट्सऐप अपडेट करना होगा। जो कि 2.21.3.13 Beta अपडेट है। यह फीचर जल्द ही वाट्सऐप के सभी यूजर्स के लिए रिलीज होगा। हालांकि अभी वाट्सऐप की ओर से कुछ भी आॅफिशियल डीटेल्स नहीं आया है।

यूजर्स को फीचर का आनंद लेने के लिए Beta को अपडेट करना होगा। हालांकि यह फीचर WhatsApp का पिछला वर्जन इस्तेमाल करने वाले Beta पर भी दिख सकता है। साइट में बताया गया है WhatsApp में म्यूट वीडियो फीचर(Mute video feature), एडिट वीडियो आॅप्सन के पास होगा।

वीडियो म्यूट करने के लिए यूजर्स को वीडियो भेजने से पहले केवल स्पीकर आइकन को टैप करना होगा। इस तरह आप किसी को वीडियो भेजने से पहले आॅडियो को म्यूट कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement

Trending