Connect with us

टेक्नोलॉजी

Reliance Jio: नए साल पर जिओ का शानदार तोहफा, यूजर्स को फ्री…

Published

on

खबर शेयर करें

अगर आप जियो उपभोक्ता हैं तो आपको नए साल पर (Reliance Jio) कंपनी की ओर से शानदार तोहफा मिलने जा रहा है। रिलायंस जियो ने 1 जनवरी के बाद से इंटरकनेक्ट यूजेज चार्जेज नहीं लगाने की घोषणा की है। साथ ही सभी नेटवर्क पर वाॅयस काॅल (Voice Call) भी फ्री कर दी जाएगी।

कंपनी की ओर से नये साल में जियो की आॅफनेट काॅल फ्री होने जा रही है। रिलायंस जियो (Reliance Jio) की ओर से यह स्पष्ट कर दिया गया है कि जियो नेटवर्क आॅफनेट काॅल पहले से फ्री थी, हालांकि अब यूजर्स को वाॅयस काॅल के लिए भी पैसे खर्च करना होगा। अभी तक कंपनी की ओर से आईसीयू चार्ज लिया जाता था।

अब कंपनी की ओर से तभी चार्ज लिया जाएगा जब रेग्युलेटर कोई चार्ज लगाएगा। कंपनी की ओर से कोई भी चार्ज नहीं लिया जाएगा। जियो का साफ तौर पर कहना है कि ट्राई (TRAI) के आदेश के अनुसार ये चार्ज बंद कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि 2019 में जियो ने यूजर्स से दूसरे नेटवर्क पर काॅलिंग के पैसे लेना शुरू किया था। 

उम्मीद की जा रही है कि जियो के इस कदम के बाद दूसरी टेलिकाॅम कंपनियां भी जल्द आईयूसी चार्ज लेना बंद कर देंगी। साथ ही पैक सस्ते हो जाएंगे। 129 रुपये में फ्री काॅलिंग पैक की की शुरूआत होती है। यूजर्स को डेटा के लिए तो पैसा देने होंगे लेकिन काॅलिंग पर लगने वाला चार्ज नहीं लगेगा। हालांकि यूजर्स तभी काॅल कर सकेंगे जब वैलिडिटी होगी। 

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending