Connect with us

क्राइम

SBI ने लोगों को किया अलर्ट, जल्दी लोन का लालच पड़ेगा भारी

Published

on

खबर शेयर करें

एसबीआई (SBI) ने जल्दी लोन (Loan) लेने की लालच करने वालों के लिए अलर्ट (SBI alert)  जारी किया है। एसबीआई (SBI) ने अपने आॅफिशियल ट्वीटर अकाउंट (SBI official tweeter account) से ट्वीट (tweet) करके 5 मिनट में लोन वाले मैसेज से सावधान (fraud message) किया है। 

कोरोना काल में आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों में बैंक लोन के प्रति तेजी से रूझान बढ़ा है। बैंक से लोन (Bank Loan) लेने की प्रक्रिया काफी जटिल मानी जाती है। ऐसे में मोबाइल पर ऐसी जटिल प्रक्रिया से बचने और 5 मिनट में लोन देने वाले मैसेज मोबाइल पर तेजी से आ रहे हैं। मैसेज में दिए लिंक पर क्लीक करते ही बैंक अकाउंट में बची शेष रकम भी गायब हो जा रही हैं। एसबीआई ने ऐसे ठगों से बचाने के लिए लोगों को अलर्ट जारी किया है।

लोगों को ऐसे ठगों से बचाने के लिए एसबीआई अपने आॅफिशियल ट्वीटर अकाउंट (sbi official tweeter account) पर एक ट्वीट किया है, जिसमें कहा गया है कि अगर वो फटाफट लोन वाले लिंक पर क्लिक करते हैं तो धोखेबाज उनके अकाउंट को खाली कर सकते हैं। एसबीआई ने आगाह करते हुए कहा है कि महज 5 मिनट में दो लाख रुपये का लोन का मैसेज अगर आपके मोबाइल पर आया है तो इसे बिल्कुल भी क्लिक न करें।

डिजिटिल इंडिया के इस दौरान में आपकी थोड़ी सी लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है। महज एक क्लिक आपका बैंक अकाउंट खाली कर सकता है। खास तौर से आप उस समय जरूर सावधान हो जाएं जब कोई बैंक से फोन करने की बात करे। अगर आपके पास कोई फोन करके कहे कि वह बैंक से बोल रहा है और वह आपको महज 5 से 10 मिनट में बिना किसी पेपरवर्क के लोन दिलवा सकता है। ऐसी स्थिति में आपको अलर्ट हो जाने की जरूरत है। उस दौरान आपकी एक गलती से आपके खाते से पैसा काट सकता है। आपका बैंक बैलेंस जीरो कर सकता है। 

लोन के लिए अपनाएं ये तरीका

अगर आपको लोन की जरूरत है तो सबसे अच्छा होगा कि आप बैंक जा कर लोन से संबंधित जानकारी लें। बैंक आपके दस्तावेज की जांच कर कम ब्याज पर लोन दे सकता है। इसके अलावा आप घर बैठे भी लोन के बारे में पता कर सकते हैं। सभी पंजीकृत बैंकों की अपनी अपनी वेबसाइट है। संबंधित वेबसाइट पर जा कर आप लोन के बारे में पता कर सकते हैं। इसके अलावा आप बैंक के आधिकारिक कस्टमर केयर नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं। जहां आपको लोन संबंधित सभी प्रकार की जानकारी आसानी से उपलब्ध हो सकती है। 

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending