Connect with us

टेक्नोलॉजी

झटका: एक जनवरी से लाखों एंड्रॉयड फोन में बन्द हो जाएगा Whatsapp, जानिए कहीं आपका मोबाइल भी तो नहीं

Published

on

खबर शेयर करें

पहली जनवरी यानि नए साल (new year) से देश के लाखों स्मार्टफोन चलाने वालों को बड़ा झटका लगने वाला है, क्योंकि कुछ चुनिंदा स्मार्टफोन (Smartphone) पर वाट्सएप (Whatsapp) काम करना बंद कर देगा। इसके पीछे मुख्य वजह ये है कि वाट्सएप आईफोन (iphone) व स्मार्टफोन के पुराने वर्जन से अपना सपोर्ट खत्म कर रही है।

एंड्रायड वर्जन (4.0.3 एवं आईओएस 9) के नीचे के वर्जन वाले स्मार्टफोन में वाट्सएप काम नहीं करेगा। करना बंद कर देगा। मोबाइल विक्रेताओं के आंकलन के मुताबिक पूरे देश में यह संख्‍या लाखों में है। ऐसे में अगर आपका स्मार्टफोन इससे ज्यादा अपडेट नहीं होता है तो फिर वाट्सएप चलाने के लिए आपको अपनी जेब ढीली करनी पड़ सकती है। मतलब आपको नया फोन के लिए एकम खर्च करना पड़ सकता है।

4.0.3 एंड्रॉयड वर्जन 2011 में हुआ था लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एंड्रायड वर्जन 4.0.3 दिसम्बर 2011 में लांच हुआ था। वह दौर स्मार्टफोन का शुरुआती दौर था। एप्पल, सैंमसंग, एचटीसी के अलावा स्वेदशी कंपनी माइक्रोमैक्स और लावा के स्मार्टफोन की डिमांड ज्यादा थी। आज भी बहुत से लोगों के पास उस वक्त लिया गया फोन मौजूद है। आपको बता दें कि बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी है जिन्होंने कम कीमत पर पुराने ओएस वाले आईफोन खरीदे हैं।

Advertisement
Advertisement

Trending