Connect with us

Uncategorized

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया क्लब: भारद्वाज को हरा कर चंद्रशेखर आजाद ने फाइनल मुकाबला जीता

Published

on

खबर शेयर करें

प्रयागराज। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया क्लब द्वारा आयोजित इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कप 2020 क्रिकेट टूर्नामेंट का रविवार को चंद्रशेखर आजाद और भारद्वाज इलेवन के साथ फाइनल मुकाबला हुआ। इस रोचक मुकाबले में चंद्रशेखर आजाद की टीम ने अंतिम ओवर में भरद्वाज इलेवन के चंगुल में फंसी जीत को अपने नाम कर  ट्रॉफी पर कब्जा किया।

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया क्लब के फाइनल मुकाबले में भारद्वाज टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चंद्रशेखर आजाद के खिलाड़ियों की खराब गेंदबाजी की बदौलत 92 रन बनाये। विपक्षी टीम को 93 रन का लक्ष्य दिया। पहले गेंदबाजी करने उतरी आजाद की टीम के गेंदबाज वीरेंद्र पाठक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए।

वहीं संदीप तिवारी ने भी खूबसूरत गेंदबाजी करते हुए अहम विकेट चटकाए। दोनों गेंदबाजों के घातक गेंदबाजी के कारण भारद्वाज की टीम लड़खड़ा गयी और रन बनाने की गति धीमी पड़ गयी। भरद्वाज इलेवन की ओर से सबसे ज्यादा रन अमर निषाद ने बनाया। खराब गेंदबाजी के कारण अतिरिक्त रनों की भरमार लग गई मेराज अहमद ने एक विकेट लिए।

93 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंद्रशेखर आजाद 11 की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर बल्लेबाज के रूप में वीरेंद्र पाठक और सुमित यादव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 57 रन की साझेदारी निभाई। 6वें ओवर में वीरेंद्र पाठक का विकेट गिरा। हालांकि सुमित यादव ने अपनी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। सुमित यादव रन चुराने के चक्कर में आउट हो गए।

इसके बाद आजाद की टीम लड़खड़ाने लगी। अंतिम ओवर में आजाद की टीम को जीत के लिए 13 रनों की आवश्यकता थी। आजाद के खिलाड़ियों के लिए बड़ी चुनौती थी। हालांकि अंतिम ओवर में भारद्वाज इलेवन के कप्तान पंकज श्रीवास्तव की खराब गेंदबाजी ने 1 ओवर में 14 रन दे दिए और फाइनल मुकाबला चंद्रशेखर आज़ाद की टीम ने अपने नाम किया।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि नंद गोपाल गुप्ता नंदी, सांसद केशरी देवी पटेल ने मैन आफ सीरीज वीरेन्द्र पाठक और दो मैचों के मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया। पवन पटेल को मैन ऑफ द मैच दिया। कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता का स्वागत क्लब के सचिव रितेश सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर, अध्यक्ष आलोक मालवीय ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट कर किया।

ऐसे हुआ आगाज-:
उल्लेखनीय है कि मीडिया कप में चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, सुखदेव और भरद्वाज इलेवन ने खेला था। आज विशिष्ट अतिथि प्रवीण चंद्र श्रीवास्तव ने टॉस करा कर दोनों टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। कार्यक्रम का संचालन जवाहर श्रीवास्तव ने किया। चन्द्रशेखर आजाद इलेवन की टीम के कप्तान संदीप तिवारी ने मुख्य अतिथि नंदी जी से ट्रॉफी प्राप्त की इसी तरह भरद्वाज इलेवन पंकज श्रीवास्तव ने उपविजेता के कप्तान के रूप में ट्रॉफी प्राप्त की।

समापन समारोह के विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ bjp नेता और चंद्रा स्कैन् के निदेशक प्रवीण चंद्र श्रीवास्तव ने इस तरह के आयोजनों को बराबर करते रहने का अनुरोध किया। वरिष्ठ नेता और प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विशाल साहनी ने मीडिया कर्मियों के इस आयोजन की तारीफ की और इस तरह के आयोजनों में सहयोग करने का आश्वासन दिया।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending