Connect with us

उत्तरप्रदेश

देश के किसान आंदोलित नहीं, कांग्रेस है किसान और देश के विकास की विरोधीः डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

Published

on

खबर शेयर करें

प्रयागराज। भारत में कृषि कानून (Agriculture Law) को लेकर किसानों का देश के विभिन्न राज्यों में जबरदस्त विरोध हो रहा है। दिल्ली बार्डर पर हजारों किसान (Former Protest) कृषि कानून के खिलाफ कई दिनों से डटे हुए हैं।

किसानों के इस आंदोलन को लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maury) ने प्रयागराज में पत्रकारों के पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि उत्तर प्रदेश या देश के किसान आंदोलित नहीं हैं। किसानों को ये मालूम है कि 6000 रुपये साल में उनके खाते में कांग्रेस ने नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सरकार ने डालना शुरु किया है।

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस जबतक सत्ता में रही यूरिया के लिए किसानों को लाठी खानी पड़ती थी। आज किसानों को लाठी नहीं खाना पड़ रहा है। अब किसानों को सब्सिडी भी दी जा रही है।

उनको MSP पर खरीद भी हो रही है। किसानों के उत्थान के लिए सरकार ने खजाने का मुंह खोल कर रखा है। इसके अलावा जिससे किसान की आमदनी बढ़े, वही कृषि कानून है, वहीं मोदी जी के सरकार का फैसला है।

उन्होंने कहा मैं एक किसान का बेटा हो कर फिर एक बार किसान भाईयों से अपील करता हूं कि कांग्रेसियों के चक्कर में नहीं पड़ें। कांग्रेस (Congress Government) किसान विरोधी है, कृषि विरोधी है और इस देश के विकास की विरोधी है।

MLC चुनाव में बीजेपी के सभी प्रत्याशियों के जीतने की उम्मीद

MLC का चुनाव सम्पन्न हो चुका है। परिणाम जल्द ही आने वाला है। एमएलसी चुनाव के परिणाम को लेकर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि एमएलसी चुनाव में एकतरफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशियों के जीतने की उम्मीद है। भाजपा के संगठन की शक्ति, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी जी के विश्वास का रिजल्ट आएगा। ऐसा परिणाम पर मुझे पूरा भरोसा है।  

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending