Connect with us

लखनऊ

किसान आंदोलन: सपा किसान यात्रा से डरी UP सरकार, अखिलेश यादव को किया नजरबन्द, कई नेता हिरासत में

Published

on

खबर शेयर करें

किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी आज पूरे प्रदेश में किसान यात्रा निकालने की तैयारी में है। सपाईयों के इस किसान यात्रा से प्रदेश सरकार हिल गयी है। यही वजह है कि सपाईयों को सड़क पर उतरने से पहले ही रोक दिया गया है।

लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय से पूर्व सीएम अखिलेश यादव के आवास तक का पूरा क्षेत्र छावनी में तब्दील कर दिया गया है। यहां भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

ठठिया क्षेत्र में आंदोलन को डीएम राकेश कुमार मिश्र ने अनुमति नहीं दी है। उनका कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए अनुमति नहीं दी जा सकती।

प्रदेश सरकार में सपा के कार्यकर्ताओं का जबरदस्त हंगामा शुरू हो गया है। भारी फोर्स के साथ प्रदेश के कई जिलों में सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सपा की किसान यात्रा पर ब्रेक लगने के बाद पूरे प्रदेश में भारी बवाल मचा हुआ है। लखनऊ में अखिलेश यादव के घर के बाहर सपा कार्यकर्ताओं का जबरदस्त हंगामा हो रहा है।

पुलिस ने सपा के दो MLC राजपाल कश्यप और आशु मलिक को हिरासत में ले लिया है, जबकि प्रदेश महिला आयोग की पूर्व सदस्य सपना गर्ग को पुलिस घसीटते हुए ले गई। लखनऊ के अलावा प्रयागराज में भी किसान यात्रा के पहले पुलिस प्रशासन भारी फोर्स के साथ सपा कार्यालय को घेर लिया।

इस पर सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल किया। प्रयागराज में भी सपा का दर्जनों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।इसके अलावा कन्नौज, नोएडा सहित अन्य जिलों में भी सभी सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच बवाल मचा हुआ है ।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending