Connect with us

उत्तरप्रदेश

अगर आपके पास भी है पुरानी गाड़ी तो ये खबर आपके लिए है

Published

on

खबर शेयर करें
प्रतीकात्मक

लखनऊ: अगर आपके पास भी दो पहिया या चार पहिया वाहन है तो आपके लिए बड़ी खुश खबरी है। परिवहन विभाग ने अब यूपी में एक अप्रैल 2019 के पहले के पुराने वाहनों में हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट की अनिवार्यता खत्म कर दी है। परिवहन विभाग ने 22 अक्टूबर 2020 के दिशा निर्देश को वापस लेकर पुराने वाहन मालिकों को बड़ी राहत दी है।

यहां भी मिली राहत-:

पुराने वाहनों में हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट की अनिवार्यता खत्म होने के साथ ही परिवहन विभाग ने एक और बड़ी राहत दी है। अब लोगों को फाइनेस प्रमाण पत्र, पंजीयन, पंजीयन का नवीनीकरण, स्वामित्व अंतरण, अनापत्ति प्रमाण पत्र, पता परिवर्तन, नया परमिट, परमिट की द्वितीय प्रति, हाइपोथैकेशन पृष्ठांकन, हाइपोथैकेशन निरस्तीकरण, विशेष परमिट, नेशनल परमिट, परमिट नवीनीकरण आदि के काम अब बिना HSRP रसीद के हो सकेगा।

परिवन विभाग बनाएगा वेबसाइट-: हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट की बुकिंग को आसान बनाने के लिए परिवहन विभाग ने खुद ही वेबसाइट बनाने का निर्णय लिया है। वेबसाइट बनाने के लिए परिवहन विभाग सोसायटी ऑफ ऑटोमोबाइल्स मैन्युफैक्चर्स से मिल कर पोर्टल तैयार करेगा। ये काम पूरा होने के बाद ही HSRP लगवाने की अनिवार्यता की तारीख निर्धारित होगी।

Advertisement
20 Comments

20 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending