Connect with us

उत्तरप्रदेश

Well of Liquor: आगरा के एक गांव में शराब के लिए खोद डाला 40 फीट कुआं, लोग जानकर रह गए दंग

Published

on

खबर शेयर करें

लोग पानी की प्यास बुझाने के लिए नल लगवाते हैं, हैंडपम्प लगवाते है या कुआं तक खुदवाते हैं लेकिन आगरा के एक गांव में शराब की प्यास बुझाने के एक एक व्यक्ति ने 40 फीट कुआं खोद डाला। शराब के कुएं के बारे में जब पुलिस और ग्रामीणों को जानकारी हुई तो दोनों दंग रह गए। 

मामला उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित बाह थाना क्षेत्र के चैसिंगी गांव का है। चैसिंगी बाह निवासी टिंकू और कन्हेरा बासौनी निवासी धर्मेंद्र ने शराब के शौकीनों के लिए सेफ्टी टैंक को 40 फीट कुएं में तब्दील कर दिया। इस कुंए में देशी शराब के पौवे भर दिए। पीने के शौकीन यहां आते और पैसा देकर शराब ले जाते।

दोनों ने इस धंधे से जमकर पैसा कमाते रहे। शराब की दुकानों पर प्रतिबंध के दिन तो इनके धंधे में दो से तीन गुना तक मुनाफा होता था। बंदी का धंधे पर कोई असर नहीं होता। लोग मुंहमांगा पैसा तक देने को तैयार हो जाते थे।

चुनाव के दौरान तो उनकी कमाई का तो अंदाजा तक लगाना मुश्किल था। पुलिस को जब इसकी भनक लगी। पुलिस ने छापेमारी कर उनसे सख्ती से पूछताछ करने लगी। जब दोनों ने शराब के कुएं की बात कबूली तो पुलिस के पांव तले जमीन खिसक गई।

इसके बाद जब कुंए के अंदर शराब निकलने लगी तो गांव के लोग भी दंग रह गए। शराब के कुंए से 45 पेटी शराब बरामद हुई। उन्होंने पुलिस को बताया कि जब कोई शराब लेने आता तो कुएं में रस्सी से बंधी पेटी खींच कर दे दी जाती थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। 

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

Trending